Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsNepal Helicopter Crash: नेपाल में विमान लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा! जानें...

Nepal Helicopter Crash: नेपाल में विमान लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा! जानें कैसे हुई घटना

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Nepal Helicopter Crash: नेपाल में शनिवार को एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पायलट गंभीर रूप से घायल हो गया। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, मनांग एयर का यह हेलीकॉप्टर सोलुखुंभू उड़ान भर रहा था, तभी वह लोबुचे के पहाड़ी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना शनिवार (14 अक्टूबर)सुबह सुबह हुई।

अकेले कैप्टन गंभीर रूप से घायल हुए

नेपाल नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप निदेशक जगन्नाथ निरौला ने कहा, 9N ANJ, उत्तर-पूर्वी नेपाल के लोबुचे में हेलीकॉप्टर ने नियंत्रण खो दिया और उसमें आग लग गई। यात्रियों को लेने के लिए हेलीकॉप्टर ने सुबह 7.13 बजे लुक्ला से सोलुखुंभु के लिए उड़ान भरी। लेकिन लैंडिंग के वक्त हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया और आग लग गई। हादसे में विमान में अकेले कैप्टन प्रकाश कुमार सेदई गंभीर रूप से घायल हो गए।

दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है

गन्नाथ निरौला ने कहा कि घायल पायलट को इलाज के लिए काठमांडू ले जाया गया। इस घटना का कारण अभी भी अज्ञात है। आशंका जताई जा रही है कि यह हादसा हेलीकॉप्टर के नियंत्रण खोने के कारण हुआ। 11 जुलाई के शुरुआती घंटों में, मनांग एयर का एक हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके टाउनशिप में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई। कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग और पांच मेक्सिकोवासियों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर का 11 जुलाई की सुबह संपर्क टूट गया और बाद में जिरी और फाप्लू के बीच रामजोला के जिहांदांडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नेपाल में आए दिन विमान दुर्घटनाएं होती रहती 

हम आपको बताते हैं कि बचाव दल को उस स्थान का पता लगाने में पांच घंटे लग गए, जहां जहाज गिरा था, यह हेलीकॉप्टर भी लामजुर में एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। मनांग एयर एक हेलीकॉप्टर एयरलाइन है जिसकी स्थापना 1997 में काठमांडू में हुई थी। यह नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण की देखरेख में नेपाल के भीतर वाणिज्यिक हवाई परिवहन के लिए हेलीकॉप्टर संचालित करता है।

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular