Monday, July 8, 2024
HomeHealth TipsNew Covid Variant : देश में तेजी से फैल रहा कोविड का...

New Covid Variant : देश में तेजी से फैल रहा कोविड का नया वैरिएंट JN.1, इन 5 उपायों से कम होगा संक्रमण

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),New Covid Variant : देश में बढ़ते कोविड-19 के बढ़ते मामले एक बार देशवासियों को डराने लगे हैं। कोरोना को बढ़ते मामले को लेकर सरकार ने सभी राज्यों में एडवाइजरी जारी की है। बता दें, कर्नाटक सरकार ने कोरोना संबंधित दिशानिर्देशों में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों, अन्य बीमारियों से पीड़ित व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं को घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

ये रहे नया वैरिएंट JN.1 से बचने के 5 तरीके

  • कोविड के नए वेरिएंट से बचने के लिए लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाना चाहिए. शादियों या अन्य पार्टियों में शामिल होने से बचें और लोगों से हाथ न मिलाएं।
  • समय-समय पर अपने हाथ साबुन से धोएं और किसी भी चीज को छूने के बाद सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इससे आपको वायरस से बचने में मदद मिलेगी।
  • बाहर निकलते समय मास्क पहनें, ताकि हवा के जरिए वायरस आपको संक्रमित न कर सके। यदि आपके पास मास्क नहीं है तो आप बाहर निकलते समय रूमाल का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर किसी व्यक्ति में कोविड के लक्षण दिखें या वह कोविड से संक्रमित है तो उसके संपर्क में आने से बचें। संपर्क में आएं तो तुरंत जांच कराएं।
  • कोविड के लक्षण दिखने पर योग्य डॉक्टर से सलाह लें और अपना इलाज कराएं। डॉक्टर की सलाह के बिना एंटीबायोटिक्स और स्टेरॉयड दवाएं लेना खतरनाक हो सकता है।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular