Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNIA Raid: पीएफआई के खिलाफ एक्शन में एनआईए, यूपी समेत तीन राज्यों...

NIA Raid: पीएफआई के खिलाफ एक्शन में एनआईए, यूपी समेत तीन राज्यों में छापेमारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), लखनऊ: प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कैडरों के खिलाफ एक ताजा कार्रवाई में, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA Raid) उत्तर प्रदेश और बिहार सहित देश के कुछ हिस्सों में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर तलाशी ले रही है। एनआईए द्वारा जिन स्थानों की तलाशी ली जा रही है उनमें बिहार में 12, उत्तर प्रदेश में दो और पंजाब के लुधियाना और गोवा में एक-एक स्थान शामिल हैं। एजेंसी बिहार के दरभंगा के उर्दू बाजार में छापेमारी कर रही है।

PFI की गतिविधियों के खिलाफ छापेमारी

पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रतिबंधित पीएफआई संगठन से जुड़ी गतिविधियों की जांच के लिए टीम वहां पहुंची है। प्रतिबंधित संगठन पीएफआई से जुड़े दरभंगा शहर के उर्दू बाजार स्थित दंत चिकित्सक डॉ। सारिक रजा व सिंघवारा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी महबूब के यहां छापेमारी की जा रही है। बिहार के एक अन्य स्थान मोतिहारी में एनआईए की टीम ने पूर्वी चंपारण जिले के चकिया अनुमंडल के कुआंवा गांव में छापेमारी की।

गृह मंत्रालय ने कही ये बात

गृह मंत्रालय ने कहा कि संगठन की नापाक गतिविधियों पर लगाम लगाना जरूरी समझा। इसने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को अपने सहयोगियों या सहयोगियों या रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI), ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO) सहित घोषित किया। ), राष्ट्रीय महिला मोर्चा, जूनियर मोर्चा, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन और रिहैब फाउंडेशन, केरल को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रावधानों के तहत “गैरकानूनी संघ” के रूप में प्रतिबंधित किया गया है।

Also Read: Prayagraj: शाइस्ता परवीन की नई तस्वीर आई सामने, क्या प्रयागराज में ही छिपी है शाइस्ता? पुलिस ने अब तक क्या किया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular