Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsNoida International Airport: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच चलेगी...

Noida International Airport: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच चलेगी पॉड टैक्सी, परियोजना पर 641 करोड़ होंगे खर्च

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Noida International Airport: ग्रेटर नोएडा। यमुना प्राधिकरण के द्वारा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक वोट टैक्सी चलाई जाएगी। इस कॉरिडोर की लंबाई 14.1 किलोमीटर का होगा और इस पर 641.53 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह पॉड टैक्सी यमुना प्राधिकरण के सभी इंडस्ट्रियल सेक्टर से होकर गुजरेगा।

जापान, कोरिया, लंदन के पॉड टैक्सी का किया अध्ययन

दरअसल, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी परियोजना प्रस्तावित है। इसके लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है और जमीन प्राधिकरण के पास उपलब्ध है। पॉड टैक्सी परियोजना से पहले प्राधिकरण के द्वारा जापान, कोरिया और लंदन में संचालित पॉड टैक्सी परियोजना का अध्ययन भी कर लिया गया है।

एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक 14.1 किलोमीटर चलेगी

यमुना प्राधिकरण में पोर्ड टैक्सी के लिए नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी तक 14.1 किलोमीटर का कॉरिडोर बनाया जाएगा। इस कॉरिडोर पर यमुना प्राधिकरण के सेक्टरों के लिए भी बीच में स्टॉप बनाए जाएंगे। जिनमें हैंडीक्राफ्ट पार्क, एमएसएमई पार्क, अपैरल पार्क, टॉय पार्क, सेक्टर 28, सेक्टर 29, सेक्टर 32, सेक्टर 33 और सेक्टर 21आदि स्टेशन बनाये जाएंगे।

परियोजना के लिए प्राधिकरण के पास उपलब्ध है जमीन

पॉड टैक्सी परियोजना के लिए 14.1 किलोमीटर का कॉरिडोर बनाया जाएगा और इस परियोजना पर 641.53 करोड़ रुपये खर्च होंगे। प्राधिकरण ने इसकी डीपीआर शासन में पहले ही जमा कर दी है और आईआरपीसीएल के अधिकारियों के साथ हुई बैठक हो गयी है। अब इसे शासन से मंजूरी के लिए भेज दिया जाएगा। इस परियोजना के लिए जमीन प्राधिकरण के पास पहले से उपलब्ध है इसका ट्रैक एलिवेटेड बनाया जाएगा।

रनवे का कार्य 90% तक पूरा

जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का कार्य लगभग 45% पूरा हो चुका है। जिसमें रनवे का कार्य 90% तक पूरा किया जा चुका है। एयरपोर्ट को बनाने में लगने वाले लोगों की संख्या बढ़ा दी गई है और समय से पहले ही एयरपोर्ट का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

King Charles: 74 साल बाद ताजपोशी,ब्रिटेन,कनाडा, ऑस्ट्रेलिया समेत इन 15 देशों के होंगे राजा; इतने हजार करोड़ खर्च

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular