Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में 15 साल के लड़के ने बढ़ा लिए बाल,...

Noida News: नोएडा में 15 साल के लड़के ने बढ़ा लिए बाल, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Noida News: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में 15 साल के सिदकदीप सिंह चहल को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड में( Longest hair on a living male teenager) का खिताब मिला। उन्होंने बताया कि हमारे सिख धर्म में बाल को वाहेगुरु की देन माना जाता है। रेकॉर्ड बनाने पर उन्होंने अपने परिवार का धन्यवाद किया और आगे भी अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की बात बोली। वह दूसरे सिख नौजवानों को भी यही राय दी कि वे अपने सिख सभ्यता को बनाये रखे।

माँ और पापा की मदद से किये लम्बे बाल

इस उपलब्धि को पाने के बाद सिदकदीप सिंह ने बताया कि उन्हें अपने बालों की काफी देखभाल करनी पड़ी तब जाके ये इतने लंबे हुए हैं। बिना घर वालों के समर्थन के ये संभव नहीं हो सकता था। मेरी मां ने बचपन से ही मेरे बालों का खूब धयान रखा और मेरे पापा ने भी मदद की है। आगे मैं अपना ही रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूं। बचपन से ही मैं अपने बाल बढ़ा रहा हूं और मेरे बाल पर आज तक कभी कैची नहीं लगी है। मेरी उम्र अभी 15 साल है और मैंने 15 साल में कभी बाल नहीं कटवाए तो बालों की बहुत केयर करनी पड़ी है। तब जाकर ये इस हाइट तक पहुंचे हैं।’

बाल बढ़ाने में आती थी काफी परेशानियां

बचपन में लोग मुझे चिढ़ाया करते थे। मैं बाहर जाकर बाल सुखाया करता तो मेरे दोस्त मजाक उड़ाते थे। मुझे लड़की कहते थे। मैंने इसका कभी बुरा नहीं माना क्योंकि मैं जानता था कि वे लोग मजाक कर रहे हैं। उसको मैंने मोटिवेशन के तौर पर लिया और्व बाल बढ़ाने लगा। इसी वजह से आज मुझे ये वर्ल्ड रेकॉर्ड मिल गया। माँ बचपन से ही बालों में शैंपू, कंडीशनिंग करती थी। मेरी मां के बिना यह नहीं हो पाता। इतना ही नहीं।

लॉंगेस्ट हेयर लिविंग मैन का रेकॉर्ड भी पाने की मनसा जताई 

जब 18 साल का हो जाऊंगा तो लॉंगेस्ट हेयर लिविंग मैन का भी रेकॉर्ड अपने नाम करूंगा। आजकल के सिख नौजवान लोगों की बात सुनकर, पीयर प्रेशर में आकर या स्टाइल के चक्कर में अपने बाल कटवा देते हैं। उनसे कहना चाहूंगा कि आप अपने सिख सभय्ता को बनाये रखें क्योंकि आपके बाल ही आपको सिख बनाते है, ये आपकी पहचान हैं।

यह भी पढ़ेंः- khalistan Dispute: कनाडा और भारत के बीच चल रहे खालिस्तान विवाद पर अमेरिका ने जताई चिंता, कहा – इस मामले की जांच हो और दोषियों को सजा मिले

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular