Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNoida News: गौतमबुद्धनगर से बड़ी खबर! कल बंद रहेंगे सभी सरकारी और...

Noida News: गौतमबुद्धनगर से बड़ी खबर! कल बंद रहेंगे सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से निर्देश जारी, जानें वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),All Schools Will Remain Closed Tomorrow: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले (नोएडा) में 12 सितंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। जारी किए गए निर्देशों के अनुसारों, गुरु द्रोणाचार्य जयंती के अवसर पर गौतमबुद्धनगर जिले के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों का अवकाश रखने का फैसला लिया गया है।

इस कारण लिया गया स्कूल को बंद रखने का फैसला

जानकारी के अनुसार, गुरु द्रोणाचार्य जयंती के अवसर पर हल साल ग्रेटर नोएडा के दनकौर कस्बे में मेला लगता है। जिसे देखने के लिए नोएडा के आसपास के जिले के लोग भी दनकौर पहुंचते हैं। ऐसे में शहर में किसी तरह की कोई अव्यवस्था न फैले इसको देखते हुए स्कूलों को बंद करने फैसला प्रशासन की ओर से लिया गया है।

ट्रैफिक की समस्या से बचने के लिए जारी हुआ आदेश

मेले के कारण शहर में भीड़भाड़ और ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए जिला स्कूल प्रशासन ने सोमवार को स्कूलों को 12 सितंबर को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। साथ ही इस आदेश का सख्ती से अनुपालन करने के निर्देश जारी किये गये हैं और मंगलवार से स्कूलों का संचालन शुरू हो जायेगा।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

मेले में उमड़ने वाली भारी भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। दनकौर की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर यातायात सुचारू बनाए रखने के लिए जंक्शनों पर पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदर्शनी क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। इस दौरान लोगों को किसी भी तरह की अफवाहों से बचने की सलाह दी गई और कानून-व्यवस्था को अपने हाथ में न लेने का भी आह्वान किया गया।

ALSO READ: UP Politics: G20 में जी का मतलब घोसी बताने पर भड़के योगी कैबिनेट मंत्री नन्दी, बोले- ऐसा कोई चिरकुट सपाई ही.. 

UP News: सोमवार से प्रदेश भर के परिषदीय स्कूलों में आयोजित होगी निपुण आंकलन परीक्षा, बच्चों के आउटकम लर्निंग को जाएगा परखा, प्रदेस सरकार करा रही आयोजोन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular