Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsNoida International Trade Show : इंटरनेशनल ट्रेड शो के कारण 21-25 सितंबर...

Noida International Trade Show : इंटरनेशनल ट्रेड शो के कारण 21-25 सितंबर तक बंद रहेंगे नोएडा के स्कूल, सीएम योगी ने दी जानकारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Noida News ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा (Noida International Trade Show) के एक्सपो सेंटर में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी का आयोजित किया जा रहा है। जिसके कारण नोएडा में पांच दिनों के लिए (21-25 सितंबर तक) सभी स्कूल बंद रहेंगे।

कुछ शारीरिक कक्षाओं के लिए स्कूलों ने अभिभावकों को सर्कुलर भेजकर बंद की जानकारी दे दी है। उनमें से कुछ ने कहा कि वे उक्त अवधि में ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे और वर्चुअल मोड में परीक्षा देंगे। उत्तर प्रदेश सरकार ने व्यापार मेले को सफल बनाने के लिए बहुत सरे कदम उठाये है।

इस ट्रेड शो के पांच दिनों में सप्ताहांत भी शामिल होगा। 23 और 24 सितंबर को – इसलिए तकनीकी रूप से स्कूल तीन दिन – 21, 22 और 25 सितंबर को बंद रहेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगी। सत्रह सरकारी विभागों द्वारा वहां स्टॉल लगाने की उम्मीद है।

सीएम योगी ने पूरा विश्व यूपी से होगा परिचित

इस कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय व्यापार शो के माध्यम से पूरी दुनिया उत्तर प्रदेश की व्यंजन, संस्कृति और अद्भुत शिल्प के बारे में जानेगा। आयोजन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, व्यापार प्रदर्शनी में विदेशियों सहित 5 लाख से अधिक आगंतुकों के आने की उम्मीद है।

वेबसाइट पर पाठ में कहा गया की

बता दे, इस कार्यक्रम में एक जिला एक उत्पाद, जीआई-टैग उत्पादों और कई अन्य उत्पादों का प्रदर्शित किया जायेगा। इससे पूरे उत्तर प्रदेश में बनाए और निर्मित किए जाने वाले प्रोडक्ट के बारे में विपणन की अपार संभावनाएं होने वाली है।

क्या होगा कार्यक्रम का समय

प्रदर्शनी 50,000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में फैली होगी। वेबसाइट का कहना है कि व्यापार प्रदर्शनी के लिए व्यावसायिक समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और सार्वजनिक समय दोपहर 3 बजे से शाम 8 बजे तक है।

Also Read – Update on raid at Azam Khan’s house : आजम खान के घर छापेमारी में जांच के बाद हुई कार्रवाई, सहकारी बैंक के सचिव और…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular