Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsOscar 2023: 'RRR' ने रचा इतिहास, सॉन्ग 'नाटू-नाटू' ने ऑस्कर में बजाया...

Oscar 2023: ‘RRR’ ने रचा इतिहास, सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर में बजाया जीत का डंका, वहीं इसकी एक एक बीट पर झूमी दुनिया

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (‘RRR’ created history, Song ‘Natu-Natu’ won the Oscars, while the world danced on its every beat): फिल्म “RRR” का जलवा सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने जीता ऑस्कर 2023। बता दें की एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर 2023 में एक नया इतिहास रच दिया है और अवॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जहां इसकी एक एक बीट पर झूमी दुनिया और साथ ही पूरे देशभर में फैंस इसके जश्न में डूब गये है। वहीं इस गाने को ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में शॉर्टलिस्ट किया गया था और इस लिस्ट में शामिल 15 गानों को हराकर ‘नाटू-नाटू’ ने बाजी मार ली। जहां दिल जीता, दुनिया जीती और ऑस्कर अवॉर्ड 2023 भी जीत लिया।
‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर जीतने पर टीम हुई बेहद खुश हुई।

खबर में खासः-

  • फिल्म “RRR” का जलवा सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ने जीता ऑस्कर 2023
  • ‘नाटू-नाटू’ ने ऑस्कर 2023 में एक नया इतिहास रच दिया
  • पूरी टीम सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर बेहद खुश है
  • ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज
  • ‘आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी है

बता दें की एसएस राजामौली और उनकी पूरी टीम सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर बेहद खुश है और उनकी खुशी का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता। वहीं जब सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ का अवॉर्ड के लिए अनाउंसमेंट किया गया, तब जूनियर एनटीआर, रामचरण और राजामौली ने एक दूसरे को गले लगा लिया। वहीं इन सबके चेहरे पर इस अवॉर्ड को जीतने की खुशी अलग ही झलक रही थी। दरअसल ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला यह भारत का पहला गाना है। पिछले साल अमेरिका में फिल्म की रिलीज के बाद ‘आरआरआर’ सॉन्ग ‘नाटू-नाटू’ ग्लोबल सेंसेशन बन गया।

‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने किया है कम्पोज

बता दें की ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग एमएम कीरावणी ने कम्पोज किया है और इसे चंद्रबोस ने लिखा है। वहीं इस गाने को जूनियर एनटीआर और रामचरण पर फिल्माया गया है। वहीं इस गाने को हिंदी में “नाचो नाचो”, तमिल में “नट्टू कूथु” और कन्नड़ में “हल्ली नातु” के रूप में रिलीज किया गया था। जहां इस गाने ने 80वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में भी अवॉर्ड जीता था और इससे पहले ‘नाटू-नाटू’ ने बेस्ट सॉन्ग के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड भी जीता था।

‘आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी है

बता दें फिल्म आरआर सुपरस्टार राम चरण और जूनियर एनटीआर की लीड रोल वाली एक हिस्टोरिकल फैंटेसी फिल्म है। वहीं ‘ आरआरआर’ दो क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी बताती है, जो भारत में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ते हैं। राजामौली ने कहा था कि उन्होंने नाटू नाटू को एक “एक्शन सीक्वेंस” के रूप में देखा था। जिसमें दो स्वतंत्रता सेनानी एक ब्रिटिश अधिकारी को डांस के जरिये अपने घुटनों पर लाते हैं।

ये भी पढ़ें- Oscar Award 2023: ‘कोई शब्द इस पल को बयां नहीं कर सकते’, ऑस्कर मिलने पर RRR की टीम ने कही दिल छू लेने वाली बातें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular