Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsPakistan News : चुनाव से ठीक एक दिन पहले दहल गया पाकिस्तान,...

Pakistan News : चुनाव से ठीक एक दिन पहले दहल गया पाकिस्तान, चारों ओर मची चीख पुकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Pakistan News : कल यानी 08 फरवरी को भारत के पड़ोसी मूलक पाकिस्तान (Pakistan News) में आम चुनाव होने है। उससे पहले दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में एक निर्दल प्रत्यासी के चुनाव कार्यालय पर बम विस्फोट हुए है। जिसमे कम से कम 10 लोग मारे गए।

अधिकारियों ने दी जानकरी

अधिकारियों ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि संसदीय चुनाव से एक दिन पहले बुधवार को दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय में एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक अन्य घायल हो गए।

सरकार के प्रवक्ता का बयान आया सामने

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता जान अचकजई ने कहा कि हमला बलूचिस्तान प्रांत के एक जिले पशीन में हुआ। उन्होंने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है और पुलिस ने कहा कि उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। फ़िलहाल, पाकिस्तान में संसदीय चुनाव से एक दिन पहले हुए इस हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रवक्ता जान अचकजई ने आगे कहा कि देश में, विशेषकर बलूचिस्तान में हाल ही में आतंकवादी हमलों में वृद्धि के बाद शांति सुनिश्चित करने के लिए पूरे पाकिस्तान में हजारों पुलिस के तैनाती के बाद यह बमबारी हुई।

प्रांतीय संसाधनों में हिस्सा चाहते थे बलूच के लोग

अफगानिस्तान और ईरान की सीमा से लगा गैस समृद्ध बलूचिस्तान प्रांत दो दशकों से अधिक समय से बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा निम्न-स्तरीय विद्रोह का स्थल रहा है। बलूच राष्ट्रवादी शुरू में प्रांतीय संसाधनों में हिस्सा चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने स्वतंत्रता के लिए विद्रोह शुरू कर दिया।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular