Sunday, May 19, 2024
HomeKaam Ki BaatPaper Leak Case: सिपाही भर्ती परीक्षा को Online करने पर विचार, इन...

Paper Leak Case: सिपाही भर्ती परीक्षा को Online करने पर विचार, इन ऑप्शन पर हो रही चर्चा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)UP,Paper Leak Case: यूपी में सिपाही भर्ती परीक्षा के गड़बड़ी मामले में अब नया मोड आया है। सूत्रों की माने तो दोबारा लिखित परीक्षा कराने की तैयारी में जुटी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ऑनलाइन परीक्षा के विकल्प पर विचार कर रहे है। मिली जानकारी के अनुसार उच्चाधिकारी दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा को फुलप्रूफ बनाने के लिए सारी संभावनाओं को देख रहे हैं। ऐसे में यदि पेपर कराने की जिम्मेदारी किसी और सरकारी संस्थान को दी जाए तो हैरानी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

अधिकारियों के अलग-अलग मत

दरअसल, सिपाही सीधी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी मिलने के बाद बिना सेंधमारी के दोबारा परीक्षा कराना बोर्ड के लिए मुसीबत का सबक बन चुका है। अधिकारी इस बात को पेरशान हैं कि दोबारा परीक्षा आयोजित करने के दौरान पेपर लीक गैंग, नकल माफिया,सॉल्वर गैंग से कैसे बचाया जाएंगा। वहीं परीक्षा कराने वाली कार्यदायी एजेंसी के लिए दोबारी होना है, जिसके लिए किसी करीबी एजेंसी को मौका देने की हिम्मत अधिकारी जुटा नहीं पा रहे। कई अधिकारियों का मत है कि भर्ती बोर्ड को दिल्ली पुलिस की तरफ से किसी ऐसी सरकारी संस्था की सेवाएं लेनी चाहिए, जिनके पास पेपल लीक आदि पर रोक लगाने का कड़ा इंतजाम हो।

ये भी पढ़ें:- UP News: 5 साल की मासूम पर कुत्तों के झुंड का हमला, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular