Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaParshuram Jayanti and Akshaya Tritiya: सिद्धार्थनगर में परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया...

Parshuram Jayanti and Akshaya Tritiya: सिद्धार्थनगर में परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया के मौके पर किया कार्यक्रम का आयोजन, PM मोदी और CM योगी पर दिया ये बयान

- Advertisement -

 INDIA NEWS(इंडिया न्यूज़)सिद्धार्थनगर: के डुमरियागंज में राप्ती तट पर परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ब्राह्मण परिवार के लोगों के अलावा भारी संख्या में अन्य लोग भी शामिल हुए। धर्म रक्षा मंच द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी व पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

देश में मोदी व प्रदेश में योगी जो कर रहे हैं काम, उसमें भगवान परशुराम की है प्रेरणा

कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मण परिवार के लोगों द्वारा पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह को फरसा देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, ब्लाक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष लवकुश ओझा सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। पूर्व विधायक ने बयान देते हुए कहा कि भगवान परशुराम का जन्मोत्सव पिछले 6 साल से मनाया जा रहा है। यहाँ पर एक परशुराम वाटिका बनाया गया है। जिसमें परशुराम जी की मूर्ति लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में मोदी जी व प्रदेश में योगी जी जो आज काम कर रहे हैं। उसमें भगवान परशुराम जी की प्रेरणा है।

बैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मानते है परशुराम जयंती

जयंती पर युवाओं ने भगवान श्री परशुराम जी के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में स्थानीय लोगों,ब्राह्मण सभा के साथ-साथ विभिन्न राजनैतिक दलों के भी लोगों ने शिरकत की। बताते चलें कि बैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हर वर्ष परशुराम जयंती मनाई जाती है।

भगवान विष्णु के 6वां अवतार हैं भगवान परशुराम जी

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसी दिन भगवान विष्णु ने परशुराम के रूप में अपना 6वां अवतार लिया था। उन्हें सात चिरंजीवी पुरुषों में से एक माना जाता है। वे भगवान शिव की कठोर साधक थे। भगवान शिव शंकर ने प्रसन्न होकर उन्हें कई अस्त्र-शस्त्र सहित परशु भी दिया था। परशु धारण करने की वजह से उनका नाम परशुराम पड़ गया।

UP News: BJP के इस विधायक को युवक ने दी जान से मारने की धमकी ऑडियो हो रहा वायरल

 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular