Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki Baatसंयुक्त अस्पताल गाजियाबाद में मोमबत्ती के सामने हो रहा रोगियों का इलाज,...

संयुक्त अस्पताल गाजियाबाद में मोमबत्ती के सामने हो रहा रोगियों का इलाज, बिजली व्यवस्था सुधरने में लगेगा वक्त

- Advertisement -

गाजियाबाद: गाजियाबाद के संयुक्त अस्पताल में पिछले 5 दिनों से मोमबत्ती के उजाले में रोगियों का इलाज किया जा रहा है. आलम ये है कि अस्पताल प्रशासन भी सही जानकारी देने में असमर्थ है कि बिजली कब आएगी. वहीं इस कारण इलाज कराने आए मरीजों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है. वहीं प्रशासन ने दावा किया है जल्द ही अस्पताल के ओपीडी में बिजली व्यवस्था ठीक हो जाएगी.

मोमबत्ती के उजाले में रोगियों का इलाज

संयुक्त अस्पताल में शार्ट सर्किट से बिजली के पैनल में आग लगने के बाद हुए फॉल्ट को पांचवे दिन मंगलवार को भी नहीं ढूंढा जा सका। इससे वाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सहित कई जगह बिजली की आपूर्ति नहीं हो सकी। चिकित्सकों ने मोमबत्ती की रोशनी में मरीजों को देखा। यह परेशानी अभी और कितने दिन बनी रह सकती है यह कहना मुश्किल है यह हाल तब है जबकि मरीजों की परेशानी से स्वास्थ्य विभाग ही नहीं, प्रशासन के अफसर भी वाकिफ हैं। इसके बावजूद व्यवस्था के इस अंधेरे को दूर नहीं किया जा सका है।

16 फरवरी को शॉर्ट सर्किट से लगी थी आग

अस्पताल में आग 16 फरवरी को लगी थी। तभी से फॉल्ट की बीमारी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है लेकिन सुधार नही हो रहै है. जैसे-तैसे जुगाड़ करके ऑपरेशन थियेटर (ओटी) और पहली मंजिल के वार्डो में बिजली आपूर्ति बहाल की गई है लेकिन भूतल का अंधेरा दूर नहीं हो पा रहा है। यहां एंटी रेबीज क्लीनिक, ओपीडी, एक्सरे-सीटी स्कैन विभाग और स्त्री रोग विभाग की ओटी है। इस तरीके से लोग अंधेरे के चलते परेशानी झेल रहे हैं साथ ही अस्पताल में लाइट ना होने के चलते कई ओटी भी बाधित हुई है साथ ही डॉक्टर भी समय से नहीं बैठ पा रहे हैं अब देखना यही होगा आखिरकार कब तक लाइट को सुचारू रूप से चालू किया जाएगा और आम जनता फिर से सभी अस्पताल के विभागों में अपना इलाज करवा पाएंगे.

यह भी पढ़ें- UP Budget Session: 22 फरवरी को पेश किया जाएगा बजट, जानें, क्या है लोगों की उम्मीदें

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular