Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडPauri News: CM धामी ने मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का...

Pauri News: CM धामी ने मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का किया शुभारंभ, इन योजनाओं पर भी की घोषणा

- Advertisement -

Pauri News: (CM Dhami launched Chief Minister Antyodaya Free Gas Refill Scheme) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय पौड़ी दौरे पर पहुँचे हैं। जहां उन्होंने पौड़ी के कंडोलिया मैदान में पहुंचकर अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान धामी बोले निशुल्क गैस रिफिल योजना का लाभ प्रदेश के सभी गरीब परिवारों को मिलेगा।

सीएम धामी अपने दो दिवसीय दौरे पर

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय पौड़ी दौरे पर है। जहां आज मुख्य्मंत्री धामी ने यहां कंडोलिया मैदान में पहुंचकर मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का शुभारंभ किया। बता दें, इस योजना के तहत 1 लाख 76 हजार परिवारों को निशुल्क 3- 3 सिलेंडर वितरित किए जाएंगे। वहीं मुख्यमंत्री ने पौड़ी जिले के लिए 40 करोड़ की लागत से 4 योजनाओं का लोकार्पण व 53 करोड़ की लागत से बनने वाली 9 योजनाओं का शिलान्यास किया।

इस योजना का लाभ प्रदेश के गरीब परिवारों को मिलेगा

इस दौरान सीएम धामी ने विभिन्न स्टालों का निरीक्षण करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय निशुल्क गैस रिफिल योजना का लाभ प्रदेश के गरीब परिवारों को मिलेगा। प्रदेश के विभिन्न जिलों में भी आज इस योजना का शुभारंभ किया जा रहा है, कांग्रेस कार्यकाल में केंद्र व प्रदेश में भ्रष्टाचार, घोटाला चरम पर था, लेकिन बीजेपी सरकार ने इन पर रोक लगाने का काम किया है। हमारी सरकार नारी शक्ति को प्रथिमिकता में रखकर कार्य कर रही है। सरकार द्वारा महिलाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की गई है, जिनका लाभ मातृ शक्ति को मिल रहा है। भर्ती घोटाले को लेकर सीएम ने कहा कि उनके द्वारा हिंदुस्तान का नकल विरोधी कानून लाया गया है, जिसमे आगामी परीक्षाएं कैलेंडर के अनुसार ही कराए जाएंगे। वहीं आज आयोजित पटवारी परिक्षा शांति पूर्ण व निष्पक्ष रुप से सम्पन्न हई है।

कार्यक्रम में ये लोग रहे शामिल

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पौड़ी में बस अड्डे के निर्माण कार्य को पूरा करने, पौड़ी को हेरिटेज बनाने, त्रिपालिसेन व धारी देवी में पार्किंग बनाने समेत कई अन्य घोषणाएं भी की है। आयोजित कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, लैंसडाउन विधायक महंत दलीप रावत, पौड़ी विधायक राजकुमार पोरी, यमकेश्वर विधायक रेणू बिष्ट समेत बीजेपी के नेता भी मौजूद रहे।

Also Read: Uttarakhand: मसूरी में शहर अध्यक्ष के चयन को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी, धामी सरकार के बनाये गए कानून पर उठाये सवाल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular