Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडPauri News: वनाग्नि की घटनाए ले रही विकराल रूप, आवासीय भवनों के...

Pauri News: वनाग्नि की घटनाए ले रही विकराल रूप, आवासीय भवनों के करीब पहुंची आग, प्रशासन ने पाया काबू

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (The incidents of forest fire are taking a dreadful form) पौड़ी के घ्याडी गांव में जंगलों में लगी भीषण आग आवासीय भवनों के करीब पहुंची। जिसके चलते उपजिलाधिकारी सतपुली संदीप कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और वनाग्नि पर काबू पाया गया।

खबर में खास:-

  • जंगलों में लगी भीषण आग आवासीय भवनों के करीब पहुंची

  • काफी मशक्कत के बाद वनाग्नि पर काबू पाया

  • उपजिलाधिकारी की ग्रामीणों से अपील

भीषण आग आवासीय भवनों के करीब भी पहुंची

उत्तराखंड में हर साल जंगलों में लगी भीषण आग को लेकर शासन और प्रशासन तमाम तैयारियां करता है। उसके बाद भी कही ना कही चूक रह ही जाती है। बता दें, इस साल की शुरुआत होते ही ऐसी ही तस्वीर सामने आनें लगी है। जहां पौड़ी में वनागनि ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। यहां चौमासुधार और घ्याडी गांव के जंगलों में लगी भीषण आग आवासीय भवनों के करीब भी पहुंच गई। जिसके चलते ग्रामीणों को इसका डर सताने लगा है।

उपजिलाधिकारी की ग्रामीणों से अपील

वहीं ग्रामीणों ने वनाग्नि की सूचना प्रशासन को दी, तो स्वयं उपजिलाधिकारी सतपुली संदीप कुमार भी मौके के लिए रवाना हुए। काफी मशक्कत के बाद वनाग्नि पर काबू पाया गया। बता दें, सोलर प्लांट और ग्रामीणों के खेतो तक आग की लपटे आ पहुंची थी। उपजिलाधिकारी ने बताया की उन्होंने ग्रामीणों से भी अपील की है की कोई भी व्यक्ति जंगलों में आग लगाते पाया जाता है, तो इसकी सूचना प्रशासन को दे। ताकि प्रशासन उक्त व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पाए।

Also Read: Uttarkashi News: उत्तरकाशी में ग्राहकों को लुभा रहा स्वदेशी ब्रांड, चाईनीज आइटम को कहा बाय-बाय

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular