Sunday, July 7, 2024
HomeHealth TipsPeriods Pain: पीरियड्स में आप भी है असहनीय दर्द से परेशान, तो...

Periods Pain: पीरियड्स में आप भी है असहनीय दर्द से परेशान, तो इन चीजों से रहें दूर…

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज)Periods Pain: पीरियड्स में हर महीलाएं असहनीय दर्द से परेशान रहती है, यह महिलाओं को हर महीने तीन से सात दिनों तक ब्लीडिंग होती है,इस दौरान महिलाओं को कमर और पेट में दर्द रहता है,कही ना कही इस दर्द का कारण हमारे खान-पान से भी हो सकता है.वो कौन-कौन सी चीजें हैं जो पीरियड्स में दर्द को बढ़ा देती हैं,तो इस बारे में जानीयें।

1.प्रोसेस्ड फूड

प्रोसेस्ड फूड जैसे फास्ट फूड,पैकेज्ड स्नैक्स और चीनी वाले खाघ पदार्थ पेट में सूजन बढ़ा देते हैं और पीरियड्स के दौरान दर्द को बढ़ा सकते हैं.इसलिए प्रोसेस्ड फूड खाने को इन दिनो अपने से दूर रखे और ज्यादा से ज्यादा हेल्दी खाने का प्रयोग करें।

2.ट्रांस फैट

ऐसी चीजें जिनमें ट्रांस फैस अधिक होता हैं जैसे तेल वाली चीजें,मार्जरीन,मार्केट में मिलने वाली चीजें यह सब शरीर में सूजन बढ़ाने का काम करती है, जिस कारण दर्द बनता है.इसलिए इन चीजों को खाने से बचें।

3.कैफीन

माना कि कुछ लोगों को कैफीन (कॉफी) का सेवन करने से दर्द में राहत मिलती है,लेकिन कई महिलाओं को कैफीन में मौजूद वासोकोनस्ट्रिक्टिव प्रभाव के कारण दर्द महसूस हो सकता है।इस लिए जिन महिलाओं को कैफीन पीने से दिक्कत है वह कैफीन का सेवन ना करें।

Also Read:http://Seema Haider: सावधान! कहीं आपको तो नहीं आ रहा सीमा भाभी का ये मैसेज, FB पर फर्जी ID बनाकर भेजी जा रही रिक्वेस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular