Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPET Exam: सीतापुर में भारी अव्यवस्थाओं के बीच परीक्षार्थियों ने गुजारी रात,...

PET Exam: सीतापुर में भारी अव्यवस्थाओं के बीच परीक्षार्थियों ने गुजारी रात, गुलाबी ठंड में फर्श बना बिस्तर, कई परिक्षार्थी हुए बेहोश

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, सीतापुर: यूपी में पहले दिन से PET परीक्षा सम्पन्न होने के बाद बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर परीक्षार्थियों की लगातार भीड़ बढ़ रही है। परीक्षार्थी ने जंक्शन की फर्श पर ही अपना ठहराव कर लिया है। हज़ारों की संख्या में छात्र-छात्राएं सीतापुर के जंक्शन पर अपनी-अपनी ट्रेनों के इंतज़ार में उम्मीद लगाए बैठें हैं। सैकड़ों छात्र-छात्राएं अपनी-अपनी पाली की परीक्षा देकर अपने घर जाने का इंतज़ार कर रहें हैं।

कई परीक्षार्थी स्टेशन पर हुए बेहोश
इसके अलावा बहुत से ऐसे परीक्षार्थी हैं जिनकी कल परीक्षा है। इतना ही नही ट्रेन के इंतजार और बदइंतजामी के चलते कई छात्र छात्राएं स्टेशन पर बेहोश तक हो गए। वहीं जो ट्रेन आई वह पहले से ही भारी थी, इसके बावजूद कुछ एक छात्र छात्राएं घर जल्दी पहुंचने की लालच में जान जोखिम में डालकर खिड़की से भी चढ़ते दिखाई दिए। वहीं इस अव्यवस्था से परीक्षार्थियों में भारी आक्रोश देखने को मिला। इसमें सबसे खास और निराशाजनक बात यह रही कि तमाम ऐसे परक्षार्थी थे जो अपने घरों से सीतापुर तो पहुंच गए लेकिन ट्रेन न मिलने के चलते बरेली तक नही पहुंच सके। जिससे उनकी परीक्षा भी छूट गयी।

दो पालियों मे हुई PET परीक्षा
बता दें कि सीतापुर में प्रदेश भर से आए आज 44 परीक्षा केंद्रों पर करीब 40 हज़ार छात्र-छात्राओं ने दो पालियों में अपनी PET की परीक्षा को दिया। वहीं सरकार और प्रशासन के प्रति रेलवे स्टेशन पर मौजूद परीक्षार्थियों में भारी गुस्सा भी दिखा। उनका कहना है कि हम लोग शुक्रवार रात से अपने-अपने घरों से निकले हैं। ज़िला प्रशासन या रेलवे प्रशासन की तरफ से किसी तरह का कोई बंदोबस्त नही किया गया है। जिससे हज़ारों की संख्या में छात्र-छात्राएं रेलवे परिसर की फर्श पर सोने को मजबूर हैं।भारी संख्या में परीक्षार्थी खुले में लेटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें- Congress President: वोट मांगने रविवार को लखनऊ पहुंचेंगे शशि थरूर, 17 अक्तूबर को होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular