Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi in Kashi: काजीरंगा से काशी तक! 73 साल के उम्र...

PM Modi in Kashi: काजीरंगा से काशी तक! 73 साल के उम्र में PM मोदी का एक ही दिन में 4 राज्यों का दौरा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi in Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अपने हाथ में ‘त्रिशूल’ उठाया और दर्शकों का अभिवादन किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय प्रधानमंत्री मोदी के करीबी थे और पास खड़े लोगों ने नेताओं का समर्थन किया। विशेष रूप से, त्रिशूल हिंदू भगवान शिव का हथियार है।

काशी विश्वनाथ मंदिर में, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी ने एक विस्तृत धार्मिक समारोह में भाग लिया और भगवान शिव की पूजा की। उनकी यात्रा के दौरान, मंदिर को फूलों से खूबसूरती से सजाया गया था और पीएम की स्वागत करने के लिए बड़ी भीड़ जमा हुई थी।

ये भी पढ़ें:- UP News: 5 साल की मासूम पर कुत्तों के झुंड का हमला, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

मोदी ने किया वाराणसी में रोड शो

प्रधान मंत्री मोदी ने वाराणसी में एक रोड शो किया, जहां वह लगातार तीसरी बार आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, उनके स्वागत के लिए लोग सड़कों पर खड़े थे। मोदी का पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश का दौरा
इससे पहले पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल, असम और अरुणाचल प्रदेश में हजारों करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

एमसी सरकार पर लगे ये आरोप

पश्चिम बंगाल में, उन्होंने सिलीगुड़ी में पश्चिम बंगाल-भारत विकास कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने रेलवे और सड़क क्षेत्रों में कुल 4,500 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत की और उन्हें समर्पित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया और उस स्थिति की निंदा की जिसमें सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार लोगों को लूट रही है।

पीएम मोदी ने कहा, ”गरीबी उन्मूलन के लिए टीएमसी सरकार आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं कर रही है. टीएमसी सरकार आपको हर कदम पर लूट रही है। पीएम मोदी मनरेगा के लिए पैसा भेजते हैं लेकिन टीएमसी सरकार इसके लिए 25 लाख फर्जी जॉब कार्ड बनाती है। उद्देश्य से

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में पीएम ने क्या कहा

प्रधानमंत्री मोदी अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में विकसित भारत-विकसित उत्तर पूर्व कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने दुनिया की सबसे लंबी दो-लेन सुरंग – सेला सुरंग का उद्घाटन किया। रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण यह सुरंग चीन की सीमा से लगे भारत के तवांग क्षेत्र को हर मौसम में कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। सुरंग ने तवांग तक यात्रा के समय को कम से कम एक घंटे कम कर दिया है, जिससे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास आगे के क्षेत्रों में हथियारों, सैनिकों और उपकरणों की तेजी से तैनाती की अनुमति मिल गई है।

पीएम मोदी ने असम में क्या कहा

इस बीच, असम में, प्रधान मंत्री मोदी ने असम के अहोम साम्राज्य की सेना के प्रसिद्ध जनरल लसित बुरपोखान के सम्मान में 84 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया, जिन्होंने मुगलों पर अपनी जीत का जश्न मनाया था। उन्होंने गैंडों के लिए मशहूर काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान का भी दौरा किया।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular