Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsUP Breaking: CM योगी हुए Deepfake वीडियो का शिकार! लखनऊ में दर्ज...

UP Breaking: CM योगी हुए Deepfake वीडियो का शिकार! लखनऊ में दर्ज हुआ केस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Breaking: उत्तर प्रदेश से अभी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां मुख्यमंत्री योगी की AI की मदद से डीपफेक वीडियो बनाकर साइबर अपराधियों ने सीएम योगी ने डायबिटीज की दवा का प्रचार करवा दिया। इतना ही नहीं सीएम योगी से एक अन्य वीडियो दिखा कर दवा खरीदने की अपील भी की गाई थी। साइबर क्राइम थाने के अफसरों ने इसका संज्ञान लेकर दो एफआईआर दर्ज की हैं। जिसके लिए 2 टीमें मामलों की जांच में लगी हैं। फेसबुक के जरीए इन दोनों अकाउंट के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़ें:- UP News: 5 साल की मासूम पर कुत्तों के झुंड का हमला, CCTV में कैद हुई पूरी वारदात

डायबिटीज की दवा का किया प्रचार

पुलिस के अनुसार AI टूल का इस्तमाल करके ये वीडियो फेसबुक पर grace garsias नाम की प्रोफाइल से पोस्ट किया गया है। जिसमें सीएम योगी के डियो इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो में डायबिटीज की दवा का प्रचार किया गया है।

जानकारी मिलने पर होगी कार्यवाही

इसके साथ ही Servicios Variosking Express फेसबुक पेज के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। जिसमें मुख्यमंत्री के साथ कुछ बॉलीवुड के अभिनेताओं का वीडियो इस्तेमाल कर दवा खरीदने के लिए लोगों से अपील की गई। साथ ही फर्जी दावे भी किए जा रहे है। ठगी के लिए साइबर अपराधियों ने ये सब किया है। जिसका विवरण व आईपी एड्रेस मांगा गया है। जानकारी मिलने पर आगे की कार्यवाही होगी।

ये भी पढ़ें:- UP News: योगी सरकार का बड़ा तोहफा! बिजली बिल पर किया बड़ा ऐलान

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular