Sunday, July 7, 2024
Homeटॉप न्यूज़Article 370 पर PM मोदी सख्त, बोले- 'अब ब्रह्मांड की कोई ताकत...

Article 370 पर PM मोदी सख्त, बोले- ‘अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं करा सकती’

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Article 370: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के फैसले पर अब सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी है। इसके बाद विपक्षी दलों समेत कश्मीर की पार्टियों ने अनुच्छेद 370 की वापसी के लिए लंबी लड़ाई लड़ने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक इस मुद्दे पर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा था। अब उन्होंने एक बड़ी टिप्पणी करते हुए कहा है कि दुनिया की कोई भी ताकत जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को वापस नहीं ला सकती है।

अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का सकारात्मक तरीके से इस्तेमाल (Article 370)

एक अखबार को दिए खास इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का सकारात्मक तरीके से इस्तेमाल करेंगे। पीएम मोदी ने कहा, ”अब दुनिया की कोई भी ताकत धारा 370 को वापस नहीं ला सकती। इसलिए अब हम इसका इस्तेमाल सकारात्मक काम के लिए करेंगे।”

संसद में हुई पर जाहिर की चिंता 

इसके अलावा पीएम मोदी ने भी संसद में हुई घटना को चिंताजनक बताया और इसकी तह तक जांच की बात कही। प्रधानमंत्री ने कहा है कि संसद में हुई घटना की गंभीरता को बिल्कुल भी कम नहीं आंका जाना चाहिए। इसीलिए लोकसभा अध्यक्ष ने पूरी गंभीरता के साथ जरूरी कदम उठाए हैं। जांच एजेंसी सख्ती से जांच कर रही है। इसके पीछे क्या तत्व और मंशा हैं, इसकी गहराई में जाना भी उतना ही जरूरी है। उन्होंने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा, “हमें एक मन होकर समाधान निकालना चाहिए। सभी को ऐसे मुद्दों पर बहस या प्रतिरोध से बचना चाहिए।

‘जनता का दिल जीतना प्राथमिकता’

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हिंदी पट्टी के तीन राज्यों में बीजेपी की शानदार जीत को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए सीटें गिनने से ज्यादा प्राथमिकता लोगों का दिल जीतना है। उन्होंने कहा, ”मैं इसके लिए कड़ी मेहनत करता हूं और जनता झोली भर देती है।” उन्होंने यह भी बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होना है। पीएम ने बताया कि उन्हें मंदिर निर्माण समिति ने आमंत्रित किया है और वह इसमें हिस्सा लेंगे।

ALSO READ:

Indian Railways: राम भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी! अयोध्या के लिए रेलवे शुरू कर रही 1,000 से भी ज्यादा ट्रेनें 

PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात! 19,150 करोड़ की परियोजनाओं के साथ इन ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular