Monday, July 8, 2024
HomePoliticsPM Modi On Dhankhar Mimicry: 20 साल से कर रहा अपमान का...

PM Modi On Dhankhar Mimicry: 20 साल से कर रहा अपमान का सामना…,आखिर मोदी ने धनखड़ से ऐसा क्यों कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) PM Modi On Dhankhar Mimicry: कल यानि 19 दिसम्बर को संसद से 49 सांसदों को निलंबित किया गया। जिसके बाद विपक्षी दलों ने संसद के बाहर धरना दिया। इस दौरान कई विपक्षी सांसद संसद की सीढ़ियों पर बैठक विरोध प्रदर्शन किया। इसी बीच टीएमसी के सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का मजाक उड़ाया। जिसे बाद देश में ये मुद्दा जमकर गर्मा गया। इसे लेकर बीजेपी समेत कई नेता इसे उप-राष्ट्रपति पद का अपमान बता रहे हैं, तो वहीं विपक्ष इसे लेकर अपने बचाव में तर्क दे रही है।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले को लेकर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की। उपराष्ट्रपति ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेरे पास फोन आया, जिसमें उन्होंने संसद के कुछ सदस्यों के कथित अपमानजनक व्यवहार पर गहरी चिंता और निंदा व्यक्त की।

संसद में ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण

उन्होंने कहा- उन्होंने (पीएम मोदी) मुझे बताया कि वह बीस वर्षों से इस तरह के अपमान का सामना कर रहे हैं और लगातार हो रहे हैं, लेकिन यह तथ्य कि भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ और वह भी संसद में ऐसा हो सकता है, दुर्भाग्यपूर्ण है।”

पीएम मोदी के फोन कॉल का जिक्र करते हुए, धनखड़ ने एक्स पर एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, “उन्होंने कुछ माननीय सांसदों की घृणित नाटकीयता पर बहुत दुख व्यक्त किया।”

राहुल गांधी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा – “राज्यसभा के सभापति का कार्यालय और सभापति का कार्यालय बहुत अलग है। राजनीतिक दलों की अपनी धाराएं होंगी, उनके बीच आदान-प्रदान होगा, लेकिन कल्पना करें कि आपकी पार्टी का एक वरिष्ठ नेता किसी अन्य पार्टी के किसी अन्य सदस्य की वीडियो ग्राफी कर रहा है। सभापति की नकल, अध्यक्ष की नकल। कितना हास्यास्पद, कितना शर्मनाक, कितना अस्वीकार्य।”

बता दें कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने के मामले में दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है। साथ ही थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत दी गई है, अभी उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों पर छानबीन की जा रही है।

ALSO READ: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular