Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsPM Modi Schedule For Ayodhya : रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान,...

PM Modi Schedule For Ayodhya : रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान, कब अयोध्या पहुंचेंगे PM मोदी, जानें पूरा शेड्यूल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi Schedule For Ayodhya : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय हो गया है। सोमवार को प्रधानमंत्री का विमान 10.25 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेगा और 20 मिनट में पीएम मोदी हेलीपैड पर होंगे। इसके बाद 10.55 बजे श्रीराम जन्मभूमि पहुंचेंगे और दोपहर 12 बजे तक आरक्षित रहेंगे।

प्रधानमंत्री दोपहर 12.05 से 12.55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद वह दोपहर करीब 1 बजे पूजा स्थल से निकलकर एक सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां वह 2 बजे तक रहेंगे। वहीं, करीब 2 बजकर 10 मिनट के बाद पीएम मोदी कुबेल टीला पहुंचेंगे और दर्शन करेंगे।

दोपहर 2.25 बजे उनका अयोध्या से प्रस्थान होगा और फिर वे 2.40 बजे हेलीपैड से एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। दोपहर 3.05 बजे वह एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इस पूरे दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी करीब पांच घंटे तक अयोध्या में रहेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि 18 जनवरी को ही रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया जा चुका है।

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मौके पर एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। राम मंदिर के सामने केंद्रीय शिखर और दो अन्य शिखरों के साथ खुले मंच पर कुर्सियां लगाई जाएंगी। इस जनसभा के लिए करीब 6 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular