Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi Targeted the Opposition in Kanpur: निराला नगर मैदान में पीएम...

PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur: निराला नगर मैदान में पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, उनके शासन में भ्रष्टाचार का इत्र फैला था

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर:
PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कानपुर में दौरे पर आए हैं। जहां उन्होंने कानपुर मेट्रो रेल परियोजना (Kanpur Metro Rail Project) के पूर्ण खंड का उद्घाटन कर कानपुर के लोगों को नए साल का तोहफा दिया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे।

पीएम मोदी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद निराला नगर मैदान में जनसभा स्थल के मंच से रिमोट से बटन दबाकर कानपुर मेट्रो का लोकार्पण किया और हरी झंडी दिखाई तो आइआइटी स्टेशन पर तैयार खड़ी ट्रेन को रवाना किया और जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। इसके बाद बीना-पनकी बहुउत्पाद पाइप लाइन को भी राष्ट्र को समर्पित की।

PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur

प्रदेश की जनता विकास के साथ PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur

कानपुर मेट्रो के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने निराला नगर की जनसभा में विपक्षियों पर करारा प्राहर करते हुए कहा कि बीतें दिनों बक्से भरभर करके नोट मिले हैं, उसके बाद भी यह लोग यही कहेंगे की ये मोदी ने किया। उनके शासन में भ्रष्टाचार का इत्र उत्तर प्रदेश में फैला था, वो सबके सामने आ गया है। जिससे उनके मुंह पर ताला लग गया है, नोटों का पहाड़ ही उनकी उपलब्धि और सच्चाई है। उत्तर प्रदेश के लोग सब समझ रहे हैं, उत्तर प्रदेश की जनता विकास के साथ है।

डबल इंजन की सरकार डबल स्पीड से काम कर रही PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur

प्रधानमंत्री ने संबोधन में आगे कहा कि आज उत्तर प्रदेश के अध्याय में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है, आज हमको मेट्रो कनेक्टिवटी मिली है और बीना-पनकी पाइप लाइन भी कनेक्ट हो गया है। इससे अब यूपी के अन्य जिलों में पेट्रोलियम उत्पाद आसानी से सुलभ होंगे। इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश को बधाई। इससे पहले मेरा आइआइटी कानपुर में कार्यक्रम था, मैं पहली बार मेट्रो में सफर करके कानपुर के लोगों के उमंग का साक्षी बनना चाहता था। मेट्रो में सफर मेरे लिए यादगार अनुभव रहा है।

यूपी में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई, उन लोगों ने समय की अहमियत नहीं समझी। 21वीं सदी में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी। उस अमूल्य अवसर और समय को पहले की सरकारों ने गंवा दिया। उनकी प्राथमिकताओं में यूपी का विकास नहीं था उनकी प्रतिबद्धता यूपी के लोगों के लिए नहीं थी। आज डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का नुकसान हुआ उसकी भरपाई कर रही है। हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं, डबल इंजन की सरकार जिस काम को शुरू करती है, उसे पूरा करने के लिए हम दिन रात एक कर देते हैं।

कानपुर के लोगों की हाजिर जवाबी की कोई तुलना नहीं PM Modi Targeted the Opposition in Kanpur

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरूआत में कहा कि आजाद भारत को औद्योगिक ऊर्जा देने वाले कानपुर को शत शत नमन। कानपुर ने ही प. दीन दयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे विजनरी को गढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वरुण देवता को भी इस खुशी में हिस्सा लेने का मन कर गया। कानपुर के लोगों का जो मिजाज है, जो कनपुरिया अंदाज है, जो उनकी हाजिर जवाबी है, उसकी तुलना ही नहीं की जा सकती है।

ये ठग्गू के लड्डू के यहां क्या लिखा होता है, ऐसा कोई सगा नहीं…, आप जो कहते हैं कहते रहिए। लेकिन, मैं अगर कहूंगा कि ये कानपुरी है, जहां ऐसा कोई नहीं जिसको दुलार न मिला हो। संघ के कार्यक्रम में झाड़े रहो कलटरगंज, झाड़े रहो कलटरगंज.., नई पीढ़ी के लोग भूल गए क्या।

Read More: PM Modi Inaugurates Kanpur Metro Rail Project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में किया मेट्रो का उद्घाटन, शहरवासियों को दिया नए साल का तोहफा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular