Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशMV Ganga Vilas को हरी झंडी दिखाकर पीएम मोदी करेंगे रवाना, 51...

MV Ganga Vilas को हरी झंडी दिखाकर पीएम मोदी करेंगे रवाना, 51 की दिनों की यात्रा पर निकलेगा रिवर क्रूज

एमवी गंगा विलास क्रूज में दुनिया की सारी आधुनिक सुविधाएं दी गई है. इस क्रूज को वाराणसी से बांग्लादेश के रास्ते डिब्रूगढ़ जाना है.

- Advertisement -

वाराणसी : वाराणसी मे दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज एमवी गंगा विलास को हरी झंडी दिखा कर पीएम मोदी रवाना करेंगे. ये क्रूज कुल 4000 किलोमीटर की यात्रा तय करेगा. ये दुनिया का सबसे बड़ी रिवर यात्रा होगा. इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. 13 जनवरी को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर पीएम इसे रवाना करेंगे.

लग्जरी सुविधाओं से भरपूर है क्रूज

एमवी गंगा विलास क्रूज में दुनिया की सारी आधुनिक सुविधाएं दी गई है. इस क्रूज को वाराणसी से बांग्लादेश के रास्ते डिब्रूगढ़ जाना है. इस क्रूज की ये सबसे लंबी यात्रा होगी. कुल 51 दिनों की यात्रा में किसी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी. इस क्रूज में तमाम जगहें दी गई है.

जिसका उपयोग यात्रा के दौरान किया जा सकेगा. यात्रा के दौरान जा रहे लोगों को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसको ध्यान में रखकर मनोरंजन समेत अन्य जगहों को बनाया गया है. इस क्रूज में 13 कमरे है. इसी के साथ इसमे किचन, पार्टी हॉल समेत अन्य स्थान भी है जो कि लोगो को उपयोग करने को मिलेंगे.

सीएम ने बताया आत्मनिर्भर भारत की ताकत

सीएम समेत अन्य मंत्रियों का कहना है कि इस क्रूज का वाराणसी से रवाना होना अपने आप में आत्मनिर्भर भारत को दर्शाता है. आत्मनिर्भर के सपने को साकार करता हुआ ये क्रूज है. उन्होंने बताया कि इससे जलमार्ग के रास्ते परिवहन का सुगम विकल्प निकलेगा. जानकारी हो विगत दिनों ही वाराणसी के रामनगर के बंदरगाह पर एमवी गंगा विलास क्रूज पर आया था. क्रूज 22 दिसंबर को कोलकता से चला था.

ये भी पढ़ें- UP Politics : 2024 को लेकर क्या है मायावती का प्लान? जानें कैसे होगी बीएसपी की नैया पार?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular