Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशIrfan Solanki: पुलिस ने सपा विधायक इरफान से 50 पन्नों पर कराए...

Irfan Solanki: पुलिस ने सपा विधायक इरफान से 50 पन्नों पर कराए 1350 साइन, झल्लाकर आपा खो बैठा

- Advertisement -

Irfan Solanki

इंडिया न्यूज, कानपुर (Uttar Pradesh)। सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी से जेल में मिलने के लिए पुलिस की एक टीम जेल में पहुंची। इस दौरान इरफ़ान से कई हस्ताक्षण लिए गए। इन हस्ताक्षरों का प्रयोग पुलिस द्वारा सैम्पल्स के तौर पर किया जाएगा। इरफ़ान के ऊपर बांग्लादेशी रिजवान मोहम्मद और उसके परिवार को अपने लेटरहेड पर भारतीय होने का प्रमाण देने को लेकर मामला दर्ज है। ऐसे में इस सोलंकी के हताक्षर सैम्पल्स का मिलान लेटरहेड के हस्ताक्षण से किया जाएगा।

इरफ़ान के हस्ताक्षर का लिया सैंपल 
सपा विधायक इन दिनों जैन में कैद हैं। बीते मंगलवार पुलिस की एक टीम उनसे मिलने जेल में पहुंची। इरफ़ान के ऊपर बांग्लादेशी रिजवान मोहम्मद और उसके परिवार को अपने लेटरहेड पर भारतीय होने का प्रमाण देने को लेकर केस चल रहा है। इसको लेकर इरफ़ान और उनके वकील का कहना है कि इरफ़ान का हस्ताक्षण नकली है। वहीं दूसरी तरफ रीवां को भी हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई जिसमें उसने भी यह स्वीकार किया है कि इरफ़ान ने हस्ताक्षण किया था। ऐसे में इरफ़ान के हस्ताक्षण की जांच के लिए पुलिस की टीम सोमवार को इरफ़ान से मिलने जेल में पहुंची। यहां पुलिस ने इरफ़ान के हस्ताक्षर का सैंपल लिया।

50 पन्नों में 1350 बार हस्ताक्षर कराए
इरफ़ान के हस्ताक्षण की जांच को लेकर पुलिस की टीम ने इरफ़ान से मुलाकात की। इस दौरान पुलिस ने इरफ़ान से 50 पन्नों में 1350 बार हस्ताक्षर कराए, इन हस्ताक्षरों का मिलान लेटरहेड पर हुए हस्ताक्षरों से कराया जाएगा। टीम ने करीब एक घंटे तक विधायक के हस्ताक्षण लिए। इन हस्ताक्षरों का मिलान फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट्स द्वारा किया जाएगा। वहीं फॉरेंसिक पुलिस टीम का कहना है कि इस दौरान इरफ़ान अपने हस्ताक्षण बार-बार बदल रहा था। इस दौरान इरफ़ान ने झल्लाकर अभद्र शब्दों का भी प्रयोग किया था।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular