होम / UP Lok Sabha Election: RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने छोड़ी पार्टी, बृज भूषण सिंह के बेटे को लेकर थी नाराजगी

UP Lok Sabha Election: RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने छोड़ी पार्टी, बृज भूषण सिंह के बेटे को लेकर थी नाराजगी

• LAST UPDATED : May 4, 2024

India News up (इंडिया न्यूज़),  UP Lok Sabha Election: भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता रोहित जाखड़ ने महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को भाजपा द्वारा टिकट दिए जाने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। जाखड़ ने शनिवार,4 मई को पीटीआई से कहा, “बृज भूषण शरण सिंह महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी हैं। उनके बेटे को टिकट देना महिला पहलवानों का अपमान है। मेरे लिए देश का सम्मान सबसे पहले है।”

मैं किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हो रहा- रोहित जाखड़

जाट नेता ने आगे कहा, “मैंने राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद और प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी को भेज दिया।” जाखड़ ने यह भी कहा कि वह किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल नहीं हो रहे हैं लेकिन सामाजिक मुद्दों पर उनका संघर्ष पहले की तरह जारी रहेगा।झाकर रालोद के शीर्ष नेताओं में शामिल हैं और राष्ट्रीय जाट महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। वह एक दशक से अधिक समय से रालोद और किसान आंदोलन से जुड़े हुए हैं।

Also Read- UP Lok Sabha Election: किसकी होगी जीत? दो वकीलों के बीच लगी 2-2 लाख की शर्त

भाजपा ने गुरुवार को करण भूषण सिंह को उनके पिता और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह की जगह उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया। इस आरोपों को लेकर अपने खिलाफ हो रहे जबरदस्त विरोध के बीच बृजभूषण सिंह ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन उन्होंने आरोपों से इनकार किया है। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।

Also Read- Swami Prasad Maurya बसपा प्रमुख मायावती के संपर्क में, जल्द कर सकते हैं घर वापसी?

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox