Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Lok Sabha Election: किसकी होगी जीत? दो वकीलों के बीच लगी...

UP Lok Sabha Election: किसकी होगी जीत? दो वकीलों के बीच लगी 2-2 लाख की शर्त

UP Lok Sabha Election: किसकी होगी जीत? दो वकीलों के बीच लगी 2-2 लाख की शर्त

- Advertisement -

 India News up (इंडिया न्यूज़),  Lok Sabha Election: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां सभी पार्टी अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए पूरा जोर आजमाइश कर रही है। वहीं दूसरी ओर अपने पसंद के उम्मीदवार को जिताने के लिए लाखों रुपये का दांव लगाना शुरू कर दिए है। दरअसल, जिले के उझानी क्षेत्र में बीजेपी और सपा प्रत्याशियों पर दो लाख रुपये का शर्त लगा है। यह शर्त दो वकीलों के बीच लगा है। जिसका अनुबंध स्टांप पेपर बनवाया गया है साथ ही दो-दो गवाहों को भी रखा गया है।

क्या है पूरा मामला?

बदायूं संसदीय क्षेत्र में सांसद का ताज किसके सिर सजेगा? यह तो नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन समर्थकों ने अपने पसंद के उम्मीदवारों की जीत का दावा अभी से कर दिया है। उझानी निवासी एडवोकेट दिवाकर वर्मा और इसी क्षेत्र के गांव बरामालदेव निवासी एडवोकेट सतेंद्र पाल के बीच दो लाख रुपये का दांव लगा है। दिवाकर वर्मा ने भाजपा के दुर्विजय सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार चुना है, जबकि सतेंद्र पाल सिंह ने सपा प्रत्याशी आदित्य यादव की जीत का दावा किया है। दोनों अधिवक्ताओं के बीच 10 रुपये के स्टांप पर अनुबंध हुआ है। इसमें लिखा है कि यदि भाजपा प्रत्याशी जीतता है तो सतेंद्र पाल दिवाकर वर्मा को दो लाख रुपये और यदि सपा प्रत्याशी जीतता है तो दिवाकर वर्मा सतेंद्र को 15 दिन के अंदर दो लाख रुपये नकद देंगे। अनुबंध पर दो गवाहों के हस्ताक्षर हैं। इसमें यह भी लिखा है कि यदि चुनाव में किसी भी प्रकार की धांधली हुई तो यह अनुबंध निरस्त माना जाएगा।

Also Read- Swami Prasad Maurya बसपा प्रमुख मायावती के संपर्क में, जल्द कर सकते हैं घर वापसी?

 बदायूं तीसरे चरण में होगा चुनाव

बदायूं में लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज यानी 7 मई को मतदान होगा। इस सीट पर 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। बीजेपी ने यहां से दुर्विजय सिंह शाक्य को टिकट दिया है, जबकि एसपी ने शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव को मैदान में उतारा है।

Also Read- Jayant Chaudhary ने राहुल-अखिलेश का तंज कसते हुए कहा- ‘एक ऑल मोस्ट PM और दूसरे को कुर्सी जाने का एहसास तक नहीं’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular