Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Swami Prasad Maurya बसपा प्रमुख मायावती के संपर्क में, जल्द कर सकते...

Swami Prasad Maurya बसपा प्रमुख मायावती के संपर्क में, जल्द कर सकते हैं घर वापसी?

Swami Prasad Maurya बसपा प्रमुख मायावती के संपर्क में, जल्द कर सकते हैं घर वापसी?

- Advertisement -

India News up (इंडिया न्यूज़), Swami Prasad Maurya: इन दिनों राजनीतिक दलों के नेताओं का पाला बदलना आम बात हो गई है। ऐसी ही खबर यूपी से आ रही है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी प्रमुख मायावती के संपर्क में हैं। वह जल्द ही घर वापसी कर बीएसपी में शामिल हो सकते हैं। बीएसपी अपने पुराने नेताओं की वापसी को लेकर नरम नजर आ रही है। प्राप्त समाचार के अनुसार, लोकसभा चुनाव के 7वें चरण से पहले राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का बीएसपी से गठबंधन या विलय हो सकता है।

बीएसपी से पुराना नाता

स्वामी प्रसाद मौर्य पहले भी बीएसपी में रह चुके है। उन्हें मायावती के बाद बीएसपी में सबसे बड़े नेताओं में से एक माना जाता था। हालांकि, 2016 में स्वामी प्रसाद मौर्य ने बसपा प्रमुख मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी। पार्टी छोड़ते समय स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर टिकट बेचने का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बीएसपी में दलितों के लिए कोई जगह नहीं है, माया सिर्फ दिखावे के लिए अंबेडकरवादी हैं।

Also Read- Summer Holidays: UP के स्कूलों में इस दिन से होगी गर्मी की छुट्टी?

यह पहली बार नहीं होगा जब स्वामी प्रसाद मौर्य किसी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इससे पहले भी वे कई बार पाला बदल चुके हैं। सपा छोड़ने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी अलग पार्टी राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी बनाई थी। इस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए कई सीटों पर अपने उम्मीदवार भी उतारे हैं और स्वामी प्रसाद उनके लिए प्रचार भी कर रहे हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular