Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: भारी मांग और कम उपलब्धता के बीच उत्तराखंड में गहराया...

Uttarakhand News: भारी मांग और कम उपलब्धता के बीच उत्तराखंड में गहराया बिजली संकट, कटौती शुरू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: उत्तराखंड में बिजली की भारी मांग और कम उपलब्धता के कारण बिजली संकट गहरा गया है। सितंबर के महीने में पहली बार बिजली की मांग 5 करोड़ यूनिट से ऊपर पहुंच रही है। वहीं कम उपलब्धता के कारण यूपीसीएल ने बीते मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही छोटे शहर व कस्बों में भी कटौती शुरू कर दी है।

प्रदेश में बिजली की मांग 5.3 करोड़ यूनिट रिकॉर्ड 

बात करें मंगलवार की तो प्रदेश में बिजली की मांग 5.3 करोड़ यूनिट रिकॉर्ड की गई। इसी वजह से जहां हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 2 घंटे की कटौती की गई, वहीं छोटे कस्बों कोटद्वार, मंगलौर, बहादराबाद, ढकरानी, लक्सर, सेलाकुईं, सहसपुर, डोईवाला, ज्वालापुर, बाजपुर, जसपुर, किच्छा, विकासनगर, रामनगर, गदरपुर व खटीमा में भी डेढ़ से दो घंटे कटौती की गई।

कुछ जगहों पर की जा रही घोषित कटौती

हल्द्वानी, रुड़की, सितारगंज, काशीपुर और रुद्रपुर में करीब 1 घंटे की घोषित कटौती की गई। वहीं स्टील फर्नेश उद्योगों में भी गढ़वाल मंडल में करीब 5 घंटे और कुमाऊं मंडल में करीब 4 घंटे की बिजली कटौती की गई। यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार का कहना है कि बाजार से बिजली खरीदकर आपूर्ति की जा रही है और कुछ जगहों पर घोषित कटौती की जा रही है।

Read more: Haldawni News : रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए जीएसटी कार्यालय में तैनात बाबू , गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular