Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPratapgarh News: सीएम बोले- 'न सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा', 'बुआ-बबुआ' ने...

Pratapgarh News: सीएम बोले- ‘न सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा’, ‘बुआ-बबुआ’ ने जिले की धार को किया कुंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Pratapgarh News: निकाय चुनाव में बीजेपी मिशन मोड के जैसे जुड़ी हुई है। यही कारण है कि सीएम योगी खुद मिशन के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी ने आज तीन जिलों में जनसभाओं को संबोधित किया। सीएम आज मुराबाद, प्रतापगढ़ और जौनपुर के दौरे पर रहे। सीएम ने प्रताप गढ़ में कहा कि प्रदेश मे तेजी से विकास का काम करने के लिए ट्रिपल इंजन की सरकार की जरुरत है। सीएम ने कहा कि पिछले 6 सालों में तमाम विकास के काम हुए हैं।

‘न सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा’

क्षेत्रिय मुहावरे का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि “कभी प्रतापगढ़ के बारे में कहा जाता था कि ‘न सौ पढ़ा न एक प्रतापगढ़ा’, लेकिन ये ‘भाई-बहन’ और ‘बुआ-बबुआ’ की जोड़ी ने प्रतापगढ़ की धार को कुंद कर दिया। कभी प्रतापगढ़ की पहचान ऑटो ट्रैक्टर लिमिटेड (एटीएल) था, लेकिन आज एटीएल के स्थान पर इंडस्टीरियल पार्क बनाने की कार्रवाई प्रदेश की डबल इंजन की सरकार कर रही है।”

सीएम ने कहा कि “‘राम- वन गमन’ पथ अयोध्या से प्रतापगढ़ होते हुए ही चित्रकूट जा रहा है, इसको फोरलेन बनाने की कार्रवाई भाजपा सरकार कर रही है, गंगा एक्सप्रेस वे, मेरठ से प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंच रहा है। 2025 के प्रयागराज कुंभ से पहले इसे पूरा कर श्रद्धालुओं के आवागमन को आसान बना देंगे।” उन्होंने कहा कि “गंगा एक्सप्रेस वे, मेरठ से प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक पहुंच रहा है। 2025 के प्रयागराज कुंभ से पहले इसे पूरा कर श्रद्धालुओं के आवागमन को आसान बना देंगे।”

“रंगदारी न फिरौती, अब यूपी नहीं है किसी की बपौती”

सीएम ने मुराबाद में कहा कि “रंगदारी न फिरौती, अब यूपी नहीं है किसी की बपौती।” इसके बाद सीएम ने विपक्ष पर ताबड़तोड़ कई प्रहार किए। सीएम ने कहा कि प्रदेश में पिछले 6 सालों में तमाम विकास के काम हुए हैं। वहीं उन्होंने कहा कि “”प्रधानमंत्री मोदी जी ने जर्मनी के चांसलर को जो अद्भुत कलाकृति भेंट की, वह मुरादाबाद क्षेत्र की ही बनी हुई थी। वैश्विवक स्तर पर मुरादाबाद का प्रोडक्ट छाता हुआ दिख रहा है”।

Also Read:

Moradabad News: सीएम योगी का विपक्ष पर निशाना, “रंगदारी न फिरौती, अब यूपी नहीं है किसी की बपौती”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular