Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsPratapgarh News: प्रतापगढ़ में 3 मई को मतदान, जानें उससे पहले सुरक्षा...

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ में 3 मई को मतदान, जानें उससे पहले सुरक्षा के इंतजाम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Pratapgarh News: यूपी के प्रतापगढ़ जिले में 4 मई को होने वाले मतदान के 1 दिन पहले यानी बुधवार को शहर के जीआईसी मैदान से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए शहर के जीआईसी मैदान पहुंचे और सभी मतदान कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

तहसील मुख्यालय से पोलिंग पार्टियों को किया रवाना

इस दौरान जिलाधिकारी डॉ नितिन बंसल ने बताया के प्रतापगढ़ जिले में कुल 506 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिले में कुल 19 निकाय के चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए 42 सेक्टर और 21 ज़ोन में विभाजित किया है। सभी तहसील मुख्यालय से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। सुरक्षा के मद्देनज़र क्लस्टर मोबाइल और सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है। मतदान प्रशिक्षण में शामिल ना होने वाले दो मतदान कर्मियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने के साथ में निलंबित करने की कार्रवाई की गई है।

सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए शहर के जीआईसी मैदान पहुंचे और सभी मतदान कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। वहीं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि जिले में चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं और सैनिक वर्गों के अलावा पीएसी और स्थानीय पुलिस बल के जवान जगह-जगह तैनात रहेंगे कहीं पर भी यदि किसी भी अप्रिय घटना की सूचना मिलती है तो तत्काल पुलिस पहुंचकर कार्रवाई करेगी।

Purvanchal Expressway Accident: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार बस खड़े ट्रक से टकराई; चालक की मौके पर मौत, 29 यात्री घायल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular