Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPrayagraj : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष, आगजनी,...

Prayagraj : इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष, आगजनी, गार्ड ने की फायरिंग, 6 छात्र घायल

- Advertisement -

Prayagraj

इंडिया न्यूज, प्रयागराज (Uttar Pradesh): इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष देखने को मिला है। यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी गार्ड ने कई राउंड फायरिंग की है। मारपीट में कई छात्रों को चोट आई और छात्र नेता की बाइक में आग लगा दी गई है। हालांकि किसी को गोली नहीं लगी है। बताया जा रहा है कि हंगामा लगातार जारी है। वहीं, पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आगजनी।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्रों की फीस बढ़ोतरी को लेकर पुलिस से तीखी झड़प हो गई थी। इस दौरान यूनिवर्सिटी कैंपस में अफरा-तफरी मच गई थी। दरअसल, उस समय आंदोलन कर रहे कुछ छात्रों ने भू समाधी लेने का ऐलान किया था। उसके बाद भू समाधि लेने की कोशिश करते छात्रों को पुलिस ने जबरन हटाना शुरू कर दिया था। देखते ही देखते छात्रों और पुलिसकर्मियों में झड़प शुरू हो गई। छात्रों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में अनशन स्थल के पास कब्र खोदी और भू समाधि लेने की कोशिश करने लगे। पुलिसकर्मी एक-एक छात्र को घसीट कर वहां से हटाने लगे। देखते ही देखते वहां माहौल बिगड़ गया। छात्रों और पुलिस के बीच देर तक झड़प हुई थी।

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस के बीच संघर्ष में जलाई गई बाइक।

गार्डों ने गेट बंद कर छात्रों को लाठियों से पीटा
इलाहाबाद विश्वविद्याल में छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच विवाद में कई छात्र घायल हो गए। छात्रनेता विवेकानंद पाठक का सिर फट गया है। छात्रों का आरोप है कि सुरक्षा गार्डों ने कई राउंड फायरिंग की है।

छात्रों का आरोप है कि छात्र नेता विवेकानंद पाठक यूनिवर्सिटी परिसर स्थित बैंक में जाने के लिए पहुंचे थे। तभी गार्डों ने गेट खोलने से मना कर दिया। इसी को लेकर उनके बीच नोकझोंक हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करा दिया। आरोप है कि कुछ देर बाद यूनिवर्सिटी के 200 से अधिक गार्डों ने गेट बंद करके छात्रों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इसमें विवेकानंद पाठक, अमित कुमार एलएलबी का छात्र समेत आधा दर्जन छात्र चोटिल हुए हैं। जिसके बाद आक्रोशित होकर छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: पंडित सिंह पर जानलेवा हमले के मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह दोषमुक्त, बोले- सत्य कभी परेशान नहीं हो सकता

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular