Sunday, July 7, 2024
HomeअपराधPrayagraj News: नकली नाम बता महिला सिपाही से रचाई शादी, अब धर्मांतरण...

Prayagraj News: नकली नाम बता महिला सिपाही से रचाई शादी, अब धर्मांतरण का बना रहा दबाव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Prayagraj News:  प्रदेश के प्रयागराज से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर एक पुलिस वाले पर आरोप लगा है कि उसने एक युवती को अपने जाल में फंसाया है। दअसल यूपी पुलिस मे कार्यरत सिपाही ने अपना नाम बदल कर एक युवती के साथ शादी की। इसके बाद धर्मांतरण करने के लिए जबरदस्ती करने लगा। कार्यरत सिपाही ने इमरान ने पहले हिन्दू बनकर महिला सिपाही से शादी रचाई और अब अपनी पत्नी के धर्मांतरण का प्रयास किया है।

बताया जा रहा है कि सिपाही अपने बच्चों का नाम मुस्लिम धर्म के अनुसार रखना चाहता था। आरोप है कि इमरान अपने बच्चे का मुस्लिम रीति रिवाज के मुताबिक खतना कराना चाहता था, जबकि उसकी पत्नी किसी हाल में धर्म बदलने को तैयार नहीं थी। इसी बात को लेकर दोनों में झड़प हुई और इमरान ने पत्नी को छोड़ने की धमकी दे दी। पीड़िता ने बताया कि इस संबंध में उसने लोकल थाने में शिकायत भी दी थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

पीड़िता ने मुकदमा कराया दर्ज

अब पीड़िता ने अपने पति के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं तथ्यों और सबूतों के आधार पर मामले को जांच योग्य बताते हुए शिवकुटी थाने की पुलिस को केस दर्ज कर विवेचना के निर्देश दिए हैं। पीड़िता का कहना है कि पीड़िता ने कोर्ट में दाखिल अपने इस्थगासा में बताया कि थकहार कर उसने लव जिहाद कानून के तहत कोर्ट से न्याय की गुहार की है। कोर्ट ने भी दिए गए तथ्यों और सबूतों के आधार पर मामले को जांच योग्य बताते हुए शिवकुटी थाने की पुलिस को केस दर्ज कर विवेचना के निर्देश दिए हैं। पीड़िता ने कोर्ट को बताया कि आरोपी पति उसका धर्मांतरण कराने और जायरा बानो बनने के लिए दबाव दे रहा था। जबकि शादी के पहले भी उसने धर्म नहीं बदलने की बात कह दी थी। इसके बाद आरोपी ने खुद अपना धर्म बदलकर इमरान से अशोक बन गया था।

कई धाराओं में मामला दर्ज

वहीं शादी के बाद दोनों का एक बेटा हुआ। महिला ने बताया कि उसका पति अपने बेटे का खतना कराना चाहता था। पीड़िता ने बताया कि शुरू के दिनों में सब ठीक था। लेकिन देर से उसे समझ आया कि वो लव जिहाद का शिकार हो गई है। कोर्ट ने इस पुलिस को इस पूरे प्रकरण में मामला दर्ज करने के आदेश दिए है। अब सिपाही के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 498A, 323, 504, 506, 377, 376, 328 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पीड़िता का कहना है कि दोनों ट्रेनिंग के दौरान मिले थे।

पहले देवर ने किया रेप 

पीड़िता ने बयान दिया है कि उसका पति पहले से शादीशुदा था। हालांकि जब इस बात की जानकारी उसे हुई तो उसने इस संबंध में अपने पति से बात की। इस मामले पर पति ने तलाक के कागज भी दिखाए। वहीं पीड़िता ने अपने देवर पर बलात्कार के भी आरोप लगाए है। उसने बताया कि एक दिन घर में उसको अकेला देख उसके देवर ने उसे दबोच लिया और रेप की घटना को अंजाम दिया। इस घटना की जानकारी जब उसने पति को दी उसने इसे हंस कर टाल दिया।

Also Read:

Bareilly News: चालक और परिचाल ने बस रोक यात्रियों को पढ़ाई नमाज, मामला सामने आने पर केस दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular