Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशराजधानी लखनऊ का नाम बदलकर 'लक्ष्मण नगरी' करने की तैयारी, क्या है,...

राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर ‘लक्ष्मण नगरी’ करने की तैयारी, क्या है, Duputy CM Pathak के बयान के मायने

- Advertisement -

लखनऊ: यूपी के Duputy CM Pathak भदोही के दौरे पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने बयान दिया और कहा कि लखनऊ के बारे में सभी जानते हैं कि यह लक्ष्मण का शहर था। नाम परिवर्तन को लेकर स्थिति से सबको सरकार अपडेट रखेगी। भदोही में डिप्टी सीएम ने जिले में चल रही विभिन्न योजनाओं व विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक की। इसके बाद उन्होंने सुरियावा में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

डिप्टी सीएम के बयान से हलचल

डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद से प्रदेश में राजनीति गरमा गई है। डिप्टी सीएम के इस बयान के बाद से अनेक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। जानकारी हो कि इसके बाद विपक्ष ने सरकार से तमाम सवाल करने शुरू कर दिए हैं। भदोही के डिप्टी सीएम के कार्यक्रम में बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता की लखनऊ का नाम बदलने की मांग को लेकर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बड़ा बयान दिया।

उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि लखनऊ लक्ष्मण की नगरी थी। नाम परिवर्तन को लेकर स्थिति पर आगे बातचीत होगी। डिप्टी सीएम ने जिस तरह से लखनऊ का नाम ‘लक्ष्मण नगरी’ रखा है, उससे साफ है कि लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मण नगरी करने की उनकी मंशा है।

राहुल पर डिप्टी सीएम ने साधा निशाना

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि राहुल गांधी का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ गया है। जब भी कांग्रेस की सरकारें रही हैं, वे पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूबी रही हैं। कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला और कई बड़े घोटाले कांग्रेस की सरकारों में हुए। कांग्रेस सिर्फ एक परिवार की पार्टी है। उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ गया है।

लखनऊ का नाम परिवर्तन अनुरोध

भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगम लाल गुप्ता ने मंगलवार (7 फरवरी) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलकर “लखनपुर या लक्ष्मणपुर” करने का आग्रह किया। यह कहते हुए कि त्रेता युग में शहर का नाम पहले लखनपुर और लक्ष्मणपुर था, भाजपा सांसद ने दावा किया कि नवाब आसफ-उद-दौला ने इसका नाम लखनऊ रखा था।

ये भी पढ़ें- UP POLITICS: बीजेपी नेता अपर्णा यादव का समाजवादी पार्टी पर तीखा पलटवार, पार्टी के नेताओं को दिया सुझाव

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular