Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsPurushottam Express: नई दिल्ली से उड़ीसा के बीच चलने वाली "पुरुषोत्तम एक्सप्रेस"...

Purushottam Express: नई दिल्ली से उड़ीसा के बीच चलने वाली “पुरुषोत्तम एक्सप्रेस” में बम की खबर से मचा हड़कंप, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Purushottam Express: पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में बम से ट्रेन को उड़ाने की सूचना मिलते ही रेलवे महकमे में खलबली मच गई। उड़ीसा के पूरी से नई दिल्ली की ओर दौड़ रही ट्रेन को उत्तर प्रदेश के चुनार स्टेशन पर रोक कर उसकी सघन चेकिंग की गई। वॉकी-टॉकी पर बम की सूचना गार्ड ने सुनकर डगमगपुर स्टेशन मास्टर को दिया था।

4 घंटे बाद ट्रेन हुआ रवाना

जिसे अजीत कुमार ने आगे कंट्रोल रूम को दिए। अधिकारियों के साथ पहुंची बॉम जांच दल ने सभी बोगियों की तलाशी ली। बम नहीं मिलने से सभी ने संतोष की सांस ली और करीब 4 घंटे बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

पुलिस,रेलवे के सुरक्षा कर्मी औऱ बम निरोधक दस्ते की संयुक्त कार्यवाही

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन और नई दिल्ली के बीच रेल पटरी पर दौड़ रही एमजे 165 के गार्ड अजीत कुमार ने वाकी टाकी पर ट्रेन संख्या 12801 पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के इंजन में बम की आवाज सुनाई पड़ी। इस पर अजीत ने डगमगपुर स्टेशन मास्टर को जानकारी दी। जिसे उसने कंट्रोल रूम तक पहुंचाने के लिए संदेश पारित किया। जिसमें ट्रेन को झिंगुरा स्टेशन से आगे बढ़ने पर उड़ाने की बात कही जा रही थी। ट्रेन को झिंगुरा स्टेशन के पहले ही चुनार में रोक दिया गया। पुलिस, रेलवे के सुरक्षा कर्मी डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते के साथ ट्रेन का सघन चेकिंग किया गया। इस दौरान आलाधिकारी मौके पर डटे रहे।

बोगियों को जांचा गया, नहीं मिला कोई संदिग्ध पदार्थ -एसपी सिटी

उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ डा. अमित मालवीय ने बताया कि वाकी टाकी पर मिले संदेश के बाद सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेन को रोका गया है। स्टेशन पर ट्रेन रविवार की शाम 5:50 पर पहुंची थी। चुनार जंक्शन पर पुलिस ने तेजी से जांच अभियान चलाया। एसपी सिटी ने बताया कि बोगियों को जांचा गया जिसमें कोई संदिग्ध पदार्थ नहीं मिला है उसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

Today UP Weather: यूपी के गोरखपुर और लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें आपके जिले का हाल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular