Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsRaid at Azam Khan's house update News : आज तीसरे दिन भी...

Raid at Azam Khan’s house update News : आज तीसरे दिन भी लगातार रेड जारी, जानिए अभी तक क्या कुछ रहा खास

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Raid at Azam Khan’s house update News रामपुर : आज़म खान के अलग अलग ठिकानों पर आज तीसरे दिन भी लगातार आईटी की रेड जारी है। बुधवार को आजम और उनके करीबियों पर यूपी से लेकर एमपी तक इनकम टैक्स ने छापेमारी की। यूपी के रामपुर में आजम के घर पर छापा मारा गया।

इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर, लखनऊ में भी छापेमारी हुई। वहीं, मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में पूर्व सपा सांसद के घर पर छापा मारा गया। जौहर ट्रस्ट से जुड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

लैपटॉप ले गई टीम

सपा नेता आज़म खान के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी है। आईटी की यह छापेमारी मेरठ में आजम खान के करीबी रहे रिटायर इंजीनियर जकीउर रहमान तक भी पहुंची। टीम सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर से एक लैपटॉप और दस्तावेजों से भरे दो बैग ले गई।

टीम 8 घंटे से ज्यादा समय तक इंजीनियर के घर के अंदर रही। इस बीच घर का दरवाजा और मुख्य दरवाजा भी बंद रखा गया। घर में किसी को प्रवेश नहीं दिया गया। बाहर आरएएफ तैनात रही। इस छापेमारी के बाद जब रिटायर इंजीनियर अचानक पूर्व मंत्रियों से नजदीकी के कारण सुर्खियों में आया तो चौंकाने वाली बात सामने आई।

मिले कुछ खास दस्तावेज

बुधवार को मेरठ के भवानीपुरम में रिटायर इंजीनियर जकीउर रहमान के घर पर आईटी की छापेमारी हो रही थी। तभी जकीउर रहमान के रिश्तेदार उनसे मिलने उनके घर आए। लेकिन घर के बाहर फोर्स देखकर और मोबाइल बंद देखकर वह घबरा गया।

बाहर मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह रिटायर इंजीनियर के दोस्त हैं। उन्होंने बताया कि आजम खान और जकीउर रहमान काफी करीबी हैं।

माना जा रहा है कि छापेमारी के दौरान टीम को इंजीनियर के घर से कुछ अहम दस्तावेज मिले हैं। जिसकी जांच की जाएगी। टीम ने घर के सभी सदस्यों, नौकरों से लेकर किरायेदारों तक से अलग-अलग बातचीत की है। इसकी वीडियोग्राफी कराते हुए बयान भी लिए गए हैं।

जानें किसके वहा हुई छापेमारी

सूत्रों के मुताबिक आजम के जौहर ट्रस्ट के सभी 11 ट्रस्टियों के यहां छापेमारी की गई है। रामपुर के बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने 2019 में आयकर विभाग से शिकायत की थी। इसमें कहा गया था कि ट्रस्ट को 60 करोड़ रुपये का दान देने वाले लोगों ने खुद कभी आयकर नहीं भरा है।

हालांकि, कार्रवाई को लेकर आयकर विभाग की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। आजम खान पर हुई इनकम टैक्स की इस कार्रवाई पर सियासत शुरू हो गई है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने ही बढ़ेंगे। इस बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसी को डराने की जरूरत नहीं है। जो भी भ्रष्ट होगा वह पकड़ा जायेगा। यदि वह निर्दोष है तो उसे रिहा कर दिया जाएगा।

विभाग करेगी बड़े खुलासे

आज रामपुर में तीसरे दिन भी आज़म खान के अलग अलग ठिकानों पर लगातार आईटी की रेड जारी है। अपर आयकर निदेशक (जांच) आयकर विभाग आज़म खान के घर के अंदर लखनऊ पहुँचे थे।

परसों सुबह 7 बजे से लगातार इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। आज़म खान के घर सहित कई अलग- अलग ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। अचानक आज़म खान घर पर आयकर विभाग के अधिकारियों की हलचल तेज़ हुई है।

फ़िलहाल अभी तक किसी भी अधिकारी ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम को जैहर यूनिवर्सिटी से जुड़े कई सारे सुबूत मिले है। जिसका खुलासा शायद आज हो सकता है।

Also Read – Lucknow Weather News : यूपी के 40 जिलों में आज भी बारिश होने काअलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular