Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsRaid on Azam Khan's house : सीतापुर में तीसरे दिन भी जारी...

Raid on Azam Khan’s house : सीतापुर में तीसरे दिन भी जारी रही आईटी की छापेमारी, तो वही सहारनपुर से क्यों? वापस लौट गई टीम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Raid on Azam Khan’s house सीतापुर : शहर के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान रीजेंसी पब्लिक स्कूल के मालिक मोहम्मद फसीह जैदी के आवास एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग की टीम द्वारा की जा रही छापामार कार्यवाही शुक्रवार को तीसरे दिन भी जारी है।

इस छापामार कार्यवाही को लेकर आज भी शहर में चर्चाओं का बाज़ार गर्म रहा। आयकर विभाग की टीम पूरी गहराई के साथ इस मामले की छानबीन करने में जुटी हुई है।

48 घण्टे से अधिक समय में चल रही छापेमारी

इस छापामार कार्यवाही को 48 घण्टे से अधिक का समय हो चुका है जो अभी तक जारी है। आपको बता दे कि रीजेंसी पब्लिक स्कूल और मयूर रिसॉर्ट्स के मालिक एम.एफ.जैदी के समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान से करीबी रिश्तेदार रहे हैं।

दोनो ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से तालीम हासिल की है। इसके बाद भी दोनो के आपसी रिश्ते काफी मजबूत रहे, लिहाजा जब राज्य सरकार ने आज़म खान को निशाने पर लिया तो उनके नजदीकियों पर भी गाज गिरना लाज़िमी था।

इसी के चलते आयकर विभाग की टीम ने जब प्रदेश के कई जिलों में आज़म के करीबियों के यहां छापामार कार्यवाही शुरू की तो उसमें एम.एफ.जैदी भी शामिल थे।

बुधवार को सुबह सात बजे ही उनके स्टेशन रोड स्थित रीजेंसी स्कूल के कार्यालय और रस्यौरा स्थित आवास एवं मयूर रिसॉर्ट्स पर आयकर की टीमो ने एक साथ छापेमारी शुरू की। इन टीमो ने वहां मौजूद दस्तावेजों को खंगालना शुरू किया और जरूरी कागजातों को अपने कब्जे में लिया।

टीम से जुड़े लोंगो ने परिसर में ही गुजारी रात

टीम से जुड़े लोंगो ने परिसर में ही रात गुजारी और अपने खाने-पीने के साथ ही ठहरने का इंतजाम भी वहीं पर मंगवाकर कराया। टीम ने वही पर रात गुजारने के बाद सुबह फिर अपनी कार्यवाही शुरू की। आज पूरे दिन फिर पूंछतांछ और दस्तावेजों की जांच पड़ताल का सिलसिला जारी रहा।

यह छापामार कार्यवाही कब तक जारी रह सकती है। यह अभी कह पाना मुश्किल है। पर इस कार्यवाही को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है और तरह तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। इसी के साथ उनके विरोधी भी सक्रिय हो उठे हैं जो उनके साम्राज्य को लेकर तरह तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

सहारनपुर से रवाना हुई टीम

वही, सहारनपुर में दो दिन चली इनकम टैक्स की कार्रवाई के बाद दोनों टीमें सहारनपुर से वापस चली गई। आयकर विभाग की टीम कई दस्तावेज और फाइल अपने कब्जे में लेकर सहारनपुर से रवाना हो गई है ।

Also Read – Kanpur Crime News : हाथ में कलावा देखा और माथे पर तिलक सिर्फ इसलिए मार दी गोली, कोर्ट ने आतंकियों को सुनाई फांसी की सजा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular