Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatAgra News : 1 अक्टूबर से रेलवे नया टाइम-टेबल करेगा जारी, आगरा...

Agra News : 1 अक्टूबर से रेलवे नया टाइम-टेबल करेगा जारी, आगरा कैंट-अहमदाबाद को नियमित करने का प्रस्ताव

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rinki Upadhyay, Agra : एक अक्टूबर से रेलवे नया टाइम-टेबल जारी करेगा। नया टाइम-टेबल जारी होने के बाद आगरा से गुजरने वाली ट्रेनों के समय में अधिकतम 5 से 10 मिनट का बदलाव सहित कई नई ट्रेनों के परिचालन को शामिल किया जाएगा।

आगरा कैंट-अहमदाबाद को नियमित करने का प्रस्ताव

आगरा रेल मंडल ने भी नए टाइम-टेबल में 04165 आगरा कैंट-अहमदाबाद को नियमित करने का प्रस्ताव जोन के माध्यम से रेलवे बोर्ड भेजा है। इसके साथ ही आगरा के सांसद प्रो. एसपी सिंह बघेल व फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर के सुझाव भी रेलवे बोर्ड को भेजे गए हैं।

रेलवे हर साल एक अक्टूबर को ट्रेनों का नया टाइम-टेबल करता है जारी

रेलवे हर साल एक अक्टूबर को ट्रेनों का नया टाइम-टेबल जारी करता है। नए टाइम-टेबल में बदलाव के लिए रेलवे बोर्ड की ओर से गठित इंडियन रेलवे टाइम-टेबल कमेटी निर्णय करती है। इस वर्ष कमेटी की बैठक के लिए आगरा रेल मंडल से गाड़ी संख्या 04165 आगरा कैंट-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन को नियमित करने की सिफारिश भेजी गई है। रेलवे के सूत्रों ने बताया कि यह ट्रेन अभी स्पेशल/क्लोन ट्रेन के तौर पर संचालित हो रही है। इसके चलते ट्रेन को प्रत्येक छह महीने पर अगले छह महीने के लिए बढ़ाना पड़ता है। जिस रूट पर यह ट्रेन संचालित है, वहां यात्री ट्रैफिक अच्छा-खासा है। इस वजह से आगरा रेल मंडल ने इस ट्रेन को नियमित करने के लिए कमेटी के समक्ष भेजा है। संभावना है कि कमेटी इस सिफारिश को मंजूर कर लेगी।

Read more: स्पेनिश क्राईम ड्रामा ‘मनी हाइस्ट’ वेब सीरीज देखकर ठगी करने वाले गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular