Monday, July 8, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: देहरादून समेत 8 जनपदों में आज भी बारिश का अलर्ट,...

Uttarakhand Weather: देहरादून समेत 8 जनपदों में आज भी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का पूरा हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में रुक-रुक के बारिश हो रही है। वर्षा होने से सड़कों पर भूस्खलन व भू-धसाव का दौर भी शुरू हो गया है। वहीं प्रदेश के आठ जनपदों में आज भी वर्षा को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

देहरादून समेत 8 जिलों में अधिक वर्षा की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज यानी मंगलवार को देहरादून समेत 8 जिलों में अधिक वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग, चमोली, अल्मोड़ा, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि, अन्य जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार जताए गए हैं।

कोटद्वार में मौसम के उतार-चढ़ाव के बाद खिली धूप

कोटद्वार की बात करें तो पिछले तीन दिनों से मौसम के उतार-चढ़ाव के बाद आज कोटद्वार व आसपास के क्षेत्र में चटक धूप खिली है। बीते शनिवार से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ था। वर्षा के कारण आम-जनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटद्वार व दुगड्डा के मध्य लगातार मलवा गिरने से यातायात के संचालन में भी अच्छी खासी परेशानी हो रही है।

वहीं पौड़ी में सुबह से बादल छाए हैं जिससे वर्षा की भी संभावना बनी है। हालांकि जिले में सभी मुख्य मार्ग खुले हैं। लेकिन जिले में 25 मोटर मार्ग बंद हैं, जिसमें 2 राजमार्ग है बाकि ग्रामीण मोटर मार्ग शामिल हैं।

सोमवार को अधिकतर क्षेत्रों में साफ रहा मौसम

वहीं अगर बीते दिन की तो उत्तराखंड में दो दिन की वर्षा के बाद सोमवार को मौसम खुला रहा। सुबह हल्की बारिश के बाद दिन में चटक धूप खिली रही। उच्च हिमालयी चोटियों पर लगातार हिमपात का दौर जारी है। सोमवार को जब धूप खिली तो मुनस्यारी से पंचाचूली की पांचों चोटियां चांदी सी चमकती नजर आई।

Read more: Delhi-dehradun Expressway: देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का लोनिवी मंत्री सतपाल महाराज ने किया निरीक्षण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular