Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsHaldwani Rescue : हल्द्वानी में बारिश ने मचाया तांडव, 150 लोगों को...

Haldwani Rescue : हल्द्वानी में बारिश ने मचाया तांडव, 150 लोगों को किया रेस्क्यू

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Yogesh Sharma, Haldwani Rescue : हल्द्वानी में 3 घंटे की मूसलाधार बरसात ने शहर में तांडव मचा दिया। जगह-जगह जलभराव और बरसाती नहर ओवरफ्लो होने से कई स्थानों पर लोगों के घरों में पानी घुस गया। खासकर काठगोदाम के कलसिया नाले के कहर ने लोगों को डरा कर रख दिया है।

हर संभव मदद का दिया गया आश्वासन

सूचना मिलते ही एसडीएम मनीष कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तत्काल वहां पर फंसे डेढ़ सौ लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। साथ ही डर के साए में आए लोगों के लिए खाने की व्यवस्था कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पहाड़ों में हो रही बारिश से गौला नदी में भारी पानी आया है जिसके बाद बैराज के सभी गेट खोल दिए गए हैं। वहीं कलसिया नाले से घरों को भारी नुकसान हुआ है। अभी तक दो मकान क्षतिग्रस्त बताएं जा रहे हैं। जबकि अभी किसी तरह की कोई जानहानि नहीं है।

तत्काल कंट्रोल रूम या हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क करें

जिलाधिकारी ने अपील की है कि अनावश्यक लोग घरों से बाहर न निकले और जहां नदी नालों के किनारे लोगों को कोई समस्या है तो वह तत्काल कंट्रोल रूम या हेल्पलाइन नंबर पर सम्पर्क करें। जिससे तत्काल उन तक मदद पहुंचाई जा सके। साथ ही पुलिस प्रशासन भी अनाउंसमेंट कर रहा है कि लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें। वही नगर निगम की टीम भी शहर में जल भराव को कम करने के लिए नहरों के ओवरफ्लो को काम करने का काम कर रही है।

Read more: अब सावन सोमवार को भी रुद्राभिषेक करा सकेंगे श्रद्धालु, बीते सोमवार को सफल रहा ट्रायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular