Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRaja Bhaiya & Bhanvi Singh: किन वजहों से राजा भैया दे रहे...

Raja Bhaiya & Bhanvi Singh: किन वजहों से राजा भैया दे रहे पत्नी भानवी सिंह को तलाक, जानें पूरी डिटेल

- Advertisement -

Raja Bhaiya & Bhanvi Singh: बाहूबली नेता और कुंडा के विधायक रघुराजप्रताप सिंह अपनी पत्नी भानवी सिंह को तलाक देने की अर्जी कोर्ट नें डाली है। उन्होंने विगत वर्ष नवंबर में दिल्ली के एक कोर्ट नें ये अर्दी डाली थी। इस पर विगत 10 अप्रैल को सुनवाई होनी थी लेकिन जज के अवकाश पर होने से सुनवाई टाल दी गई। अब इस मामले में सुनवाई 23 मई को होगी। राजा भईया यानी कि रघुराज प्रताप सिंह पिछले 28 सालों से भानवी सिंह के साथ जुड़े हैं। अब उन्होंने उनसे दूरी बनाने का मन बना लिया है। राजा भईया के 4 बच्चे है। जिसमें दो लड़के तो दो लड़कियां हैं।

क्यो ले रहे तलाक

राजा भईया ने जो अर्जी तलाक के लिए डाली है उसमें लिखा है कि वो अपनी पत्नी से तलाक चाहते हैं। उन्होंने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि वो हमेश अपने मायके रहती हैं साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भनवी सिंह ने उनके भाई पर झूठे आरोप लगा कर मुकदमा दर्ज कराया है। जो मानसिक और भावनात्मक क्रूरता के बराबर है। यही आधार है जिसपर राजा भैया होनी पत्नी भानवी से तलाक मांग रहे हैं।

कब हुई थी दोनों की शादी

राजा भईया और भनवी सिंह की शादी 17 फरवरी 1995 को हुई थी। शादी के कुल 28 साल होने को हैं। भानवी सिंह बस्ती के राजा के छोटे बेटे कुंवर रवि प्रताप सिंह की बेटी हैं। रवि प्रताप सिंह की कुल 4 संतान है जिसमें भानवी सिंह तीसरे नंबर की हैं। भानवी सिंह की शुरुआती पढ़ाई बस्ती में ही हुई थी। इन्होंने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई बस्ती के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की। उसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए वह अपनी मां मंजूल सिंह के साथ लखनऊ चली गईं।

Also Read: UP Civic Election: निकाय चुनाव में साथ आएगी नल और साईकल, गठबंधन के प्रत्याशियों का जल्द होगा ऐलान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular