Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsRajouri Encounter: राजौरी में शहीद 5 जवानों को श्रद्धांजलि! देश के वीरों...

Rajouri Encounter: राजौरी में शहीद 5 जवानों को श्रद्धांजलि! देश के वीरों को नमन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajouri Encounter:  सेना और पुलिस ने शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मुठभेड़ में शहीद हुए अपने पांच कर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की। अफगानिस्तान में प्रशिक्षित लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकवादी और दो कैप्टन सहित पांच सैनिक बुधवार और गुरुवार को दरमसाल के बाजीमल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ 36 घंटे तक चली मुठभेड़ में मारे गए।

सेना द्वारा आर्मी जनरल हॉस्पिटल राजौरी में पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया जिसमें जनरल ऑफिसर कमांडिंग रोमियो फोर्स और अन्य अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों ने पुष्पांजलि अर्पित की और शहीद सेना के जवानों को श्रद्धांजलि दी।

आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी जान गंवाने वालों में कर्नाटक के मैंगलोर क्षेत्र के कैप्टन एम वी प्रांजल (63 आरआर), उत्तर प्रदेश के आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता (9 पैरा), पुंछ, जम्मू-कश्मीर के अजोटे के हवलदार अब्दुल माजिद (पारा) शामिल थे; ब्रिटेन के नैनीताल के हल्ली पाडली इलाके के लांस नायक संजय बिस्ट और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पैराट्रूपर सचिन लौर।कैप्टन प्रांजल के परिवार में उनकी पत्नी अदिति जी हैं, जबकि कैप्टन गुप्ता अपने पीछे अपने पिता बसंत कुमार गुप्ता को छोड़ गए हैं।

हवलदार माजिद अपनी पत्नी सगेरा बी और तीन बच्चों से बचे हैं, जबकि लांस नायक बिष्ट और पैराट्रूपर लॉर अपने पीछे क्रमशः अपनी मां मंजू देवी और भगवती देवी को छोड़ गए हैं।

शहीद सेना के जवानों के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक स्थान भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़े- Uttarkashi Tunnel Rescue Live: उत्तरकाशी सुरंग रेस्क्यू का आज 12वां दिन, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौके पर हैं…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular