Sunday, July 7, 2024
HomeFestivalsRaksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर सीएम योगी नें महिलाओं को दिया तोहफा,...

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर सीएम योगी नें महिलाओं को दिया तोहफा, सभी बहनों को मिलेगी फ्री बस सेवा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) का त्योहार आ रहा है, इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और भाई बहन को उनकी रक्षा वचन देता है। ये दिन भाई बहनों के लिए बेहद खास होता है। इस त्यौहार पर बहन चाहें कहीं भी क्यों न हो वो अपने भाई के हाथ पर राखी बांधने के लिए जरूर आती है। ऐसे में यूपी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर बड़ा तोहफा दिया है, राखी के दिन प्रदेश के प्रमुख शहरों में यूपी रोडवेज की बसों में महिलाएं एकदम फ्री में सफर कर सकेंगी।

इन प्रमुख शहरों में बस सेवा फ्री

प्रदेश सरकार निर्देशों के मुताबिक यूपी के 14 प्रमुख शहरों में नगरीय बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। लखनऊ, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, गाजियाबाद, अलीगढ़, मुरादाबाद, झाँसी, बरेली, गोरखपुर, शाहजहाँपुर, आगरा एवं मथुरा-वृन्दावन। इन शहरों में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में रक्षाबन्धन पर्व पर महिलाओं के लिए निःशुल्क यात्रा सुविधा उपलब कराई जाएगी।

इस समय से इस समय तक मिलेगी फ्री सेवा

रक्षा बंधन पर्व पर 30 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं को नगरीय बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस आदेश के बाद अब रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिलाओं को अपने भाई के घर आने-जाने में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। माना जा रहा है कि इस आदेश के बाद बड़ी संख्या में महिलाएं राखी के दिन भाई से मिल सकेंगी। त्योहार को देखते हुए यूपी सरकार की ओर से उठाया गया ये कदम बेहद सराहनीय है।

ये भी पढ़ें- Amroha News : कांवड़ियों का उमड़ा सैलाब, भोलेनाथ के जयकारों से गूंजा हाईवे, भगवामय हुई सड़क

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular