Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर नेपाल सीमा पर ADG...

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर नेपाल सीमा पर ADG गोरखपुर ने किया निरीक्षण, सुरक्षा एजेंसियों को दिए निर्देश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए गोरखपुर जोन के एडीजी डॉक्टर केएस प्रताप कुमार आज महाराजगंज जनपद के सोनौली सीमा के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने भारत नेपाल सीमा के नोमैन्सलैंड का निरीक्षण किया और सीमा तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों से बॉर्डर के सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

सुरक्षा व्यवस्था बरतने के दिशा निर्देश 

एडीजी ने बॉर्डर के निरीक्षण के बाद एसएसबी की 22वी बटालियन सीमा चौकी पर एसएसबी, पुलिस, कस्टम एवं विभिन्न खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के साथ एक बैठक की और आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए विशेष सुरक्षा व्यवस्था बरतने के दिशा निर्देश दिए। पत्रकारों से बातचीत करते हुए एडीजी ने बताया कि अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली गई है।

सुरक्षा व्यवस्था की कार्य योजना की गई तैयार

बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था की कार्य योजना तैयार की गई है जो अमल में लाई जाएगी। सीमा पर वैध एवं अवैध रास्तों पर आने जाने वाले लोगों की जांच व जॉइंट पेट्रोलिंग के साथ ही बॉर्डर के इलाके के होटल व ढाबों पर भी जांच व कड़ी नजर रखी जाएगी।

ALSO READ: 

Ram Mandir: राममय हुआ अहमदाबाद अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव, पतंगों पर छाए भगवान राम 

Ram Mandir Inauguration: यूपी के इस गांव में भगवान श्री राम को लोग कहते हैं मामा, आश्रम में दर्शन से पूर्ण होती है सभी मनोकामनाएं

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular