Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: राम मंदिर के तीसरे फ्लोर के निर्माण कार्य में आई...

Ram Mandir: राम मंदिर के तीसरे फ्लोर के निर्माण कार्य में आई तेजी, देखे तस्वीरें

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: एक तरफ तो राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी में लगा है तो वहीं दूसरी तरफ भवन निर्माण समिति और राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र के संयुक्त तत्वाधान में राम मंदिर के तीसरे फ्लोर के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए जिम्मेदारों को निर्देशित कर पत्थरों की साफ सफाई तेज करवा दी है। अयोध्या के कार्यशाला में सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष लगातार पत्थरों की सफाई में लगे हुए हैं। जहां लोग आज कड़ाके की ठंडक में अपने घरों में सिमट कर रह गए हैं। वहीं इन पत्थरों को तरासने वाले मजदूरों के हाथ बड़े निष्ठा बड़े प्रेम के साथ इन पत्थरों को साफ करने में लगे हैं।

प्रतिदिन सैकड़ो राम भक्त पहुंच रहे कार्यशाला

मजदूरों का कहना है यह मेरा सौभाग्य है जो मैं अपने रामलला के भवन के निर्माण कार्य में सहभागिता निभा रहा हूं। भगवान राम लला सेवा भी ले रहे हैं साथ ही साथ हमारे परिवार का भरण पोषण भी इन्हीं की सेवा से चल रहा है। कार्यशाला में हो रहे कार्यों को देखने के लिए प्रतिदिन सैकड़ो राम भक्त कार्यशाला पहुंच रहे हैं। जहां पर वह सभी राम भक्त इन पत्थरो को देखकर इन पत्थरों को चूमते हैं।

सभी को शुभ घड़ी का इंतजार

तो वहीं इन पत्थरों को छूकर प्रणाम करते हैं, कार्यशाला में रखे अहिल्या रुपी ये पाषाण उसे शुभ घड़ी का इंतजार कर रहे हैं। जब इन्हें भगवान श्री राम के भव्य मंदिर में एक स्थान मिलेगा। जहां चाहिए पत्थर अपने आराध्य श्री राम के 24 घंटे दर्शन किया करेंगे। भाव भक्ति त्याग और बलिदान की गौरव गाथा इस कार्यशाला से लेकर राम जन्मभूमि तक अयोध्या का रोम रोम अयोध्या का कण कण बड़ी ही सहजता बडी ही सरलता से बताता व दर्शाता है।

ALSO READ:

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पर बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने जाहिर की खुशी, जानें क्या कहा 

Akhilesh Yadav on Ram Mandir: राम मंदिर का निमंत्रण मिलने के बाद क्या बोले सपा नेता अखिलेश यादव, जानें 

Ram Temple Pran Pratishtha: कड़ी हुई रामनगरी की सुरक्षा! इतने हजार जवान प्राण-प्रतिष्ठा से पहले होंगे तैनात

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular