Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याRam Mandir: ‘उनका मुंह गदा से तोड़ देना चाहिए’, महंत राजूदास का...

Ram Mandir: ‘उनका मुंह गदा से तोड़ देना चाहिए’, महंत राजूदास का स्वामी प्रसाद मौर्य पर पलटवार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Swami Prasad Maurya Statement: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने विवादित बयान दिया था। जिसे लेकर अब विवाद छिड़ गया है। तमाम हिन्दू संगठनों ने इस पर नाराज़गी जाहिर की है वहीं हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज की है और कहा कि मौर्य पागल हो गए हैं, सनातनधर्मियों को उनका मुंह तोड़ देना चाहिए।

महंत राजूदास ने की सपा मुखियां से ये अपील

महंत राजूदास ने कहा, सपा पार्टी के नेता माननीय अखिलेश यादव जी से मेरी विनम्र अपील है कि जिस प्रकार से एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान आया कि ये लोग पत्थर में भी जान डालते हैं। अगर ऐसा है तो ये लोग जब माँ-बाप मर जाएं तो मुर्दों में भी जान डाल दें, ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बात है। उन्होंने आगे कहा, कितने राम मंदिर बनने से लोग आहत हो गए हैं। इनके मन में इतना बाबरी प्रेम जग गया है कि इन्हें समझ ही नहीं आता है कि, क्या बोलना चाहिए क्या नहीं बोलना चाहिए, ये बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि इसका पुरजोर विरोध करते हैं। निंदा करते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर तीखा वार

महंत राजूदास ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर पलटवार करते हुए कहा, सनातनियों से मेरी अपील है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का मुंह जरूर गदा से तोड़ दिया जाए जब जाकर ये मानेंगे, नहीं तो ये नहीं मानेंगे। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करना अति निंदनीय है, दुर्भाग्यपूर्ण हैं ये बयान स्वामी प्रसाद मौर्य का नहीं है ये शुद्ध रूप से अखिलेश यादव जी का है क्योंकि बार-बार ऐसे बयान देना और कुछ न होना। सनातनियों का मजाक उड़ाना उन्हें गालियां देना हिन्दुओं के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग करना जिसे हम बोल भी नहीं सकते हैं इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

क्या बोले थे स्वामी प्रसाद मौर्य

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है। उन्होंने ने अयोध्या में हुए प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जनता के बुनियादी सवालों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी को पाखंड बताया।

प्राण प्रतिष्ठा पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्या कहा? 

सपा राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “एक टीवी डिबेट में संत कह रहे थे कि भारत एकमात्र ऐसा देश है, जहां पत्थरों की प्राण प्रतिष्ठा की जाती है।” इसी डिबेट में सपा नेता एसपी नेता भी शामिल थे, उन्होंने कहा कि प्राण जो परिवार के सदस्य मर गए हैं उनकी प्रतिष्ठा की जानी चाहिए जिससे वे हमेशा के लिए जीवित रह सकते हैं। अगर प्राण प्रतिष्ठा से पत्थर जीवित हो जाता है तो मृत व्यक्ति चल क्यों नहीं सकता? ये सब दिखावा और पाखंड है। लोग ये सोचते हैं कि वे महान हैं प्राण प्रतिष्ठा करके भगवान से भी।”

कर्पूरी ठाकुर को एक महान नेता- स्वामी प्रसाद मौर्य

कर्पूरी ठाकुर सेना के तत्वावधान में जननायक कर्पूरी ठाकुर के शताब्दी वर्ष जयंती समारोह लंका मैदान में आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या ने कर्पूरी ठाकुर को एक महान नेता बताते हुए कहा कि उनका जीवन हम सबके लिए प्रेरणास्रोत है। हम उनके बताए रास्ते पर चलकर ही इस देश को भाजपा की तानाशाही हुकूमत से छुटकारा मिल सकता हैं।

ALSO READ:

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मामले में आज कोर्ट सुना सकती है फैसला, आदेश से पहले समुदाय विशेष का बड़ा बयान 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला के दर्शन के लिए जुटा भक्तों का सैलाब, भारी भीड़ के बीच पुलिस की ये अपील

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular