Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsRam Mandir: राम नवमी पर होगा रामलला का 'सूर्यतिलक', Video में देखे...

Ram Mandir: राम नवमी पर होगा रामलला का ‘सूर्यतिलक’, Video में देखे कैसा रहेगा दिव्य नजारा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: भगवान श्रीराम के मंदिर के भव्य उद्घाटन के बाद अयोध्या में रामनवमी मनाने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। वैज्ञानिकों ने रामनवमी के दिन रामलला के मंदिर में सूर्य तिलक की अद्भुत घटना का सफल परीक्षण किया है।

रामलला के मस्तिष्क पर पड़ेंगी सूर्य की किरणें

वैज्ञानिकों के मुताबिक, Ram Mandir का गर्भगृह इस तरह बनाया गया है कि रामनवमी के दिन सूर्य की किरणें रामलला के मस्तिष्क पर पड़ेंगी। राम मंदिर के शिखर पर एक उपकरण स्थापित कर हर रामनवमी पर भगवान राम का सूर्य तिलक होगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, इस उपकरण को मंदिर की पहली मंजिल पर स्थापित किया गया है और राम नवमी के दिन दोपहर 12 बजे सूर्य तिलक किया जाएगा। रामनवमी के मौके पर अयोध्या में राम मंदिर में 20 घंटे तक दर्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। यहां एलईडी स्क्रीन पर लाइव प्रसारण होगा और रामलला के अलावा राग भोग और श्रृंगार का करीब 4 घंटे का समय लगेगा।

ये भी पढ़ें- अचानक बिगड़ी प्रेमानंद महाराज की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

भक्तों को मंदिर में आने की सलाह दी गई है और वहां पानी की सुविधा से लेकर जूट के कालीन और छाया के लिए जर्मन हैंगर तक की व्यवस्था होगी। अधिकारियों के मुताबिक, रामनवमी के मौके पर 15 से 18 अप्रैल तक पास सिस्टम रद्द रहेगा।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: अखिलेश यादव से आज मिलेंगे संजय सिंह! क्या यूपी में AAP लड़ेगी चुनाव?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular