Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRam Mandir: श्रीराम मंदिर के पुरानी मूर्ति का क्या होगा? अयोध्या के...

Ram Mandir: श्रीराम मंदिर के पुरानी मूर्ति का क्या होगा? अयोध्या के गर्भगृह में स्थापित होगी नई मूर्ति

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले रामलला के प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। राम लला की दो मूर्तियां हैं, जिनमें से एक को मंदिर के गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दूसरी मूर्ति जो फिलहाल छोटे मंदिर में रखी गई है, उसे गर्भगृह में ही नई मूर्ति के साथ प्रतिष्ठित करने की योजना है। नई मूर्ति को अचल मूर्ति कहा जाएगा, जबकि पुरानी को उत्सवमूर्ति के नाम से जाना जाएगा।

यहां स्थापित होगी नई मूर्ति (Ram Mandir)

उत्सवमूर्ति को देश के विभिन्न सिद्ध मंदिरों में ले जाया जाएगा, जिसके बाद इसे गर्भगृह के अंदर अचल मूर्ति के बगल में भी स्थापित किया जाएगा। रामलला की नई मूर्ति के निर्माण का काम तीन मूर्तिकारों गणेश भट्ट, अरुण योगीराज और सत्यनारायण पांडे को सौंपा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे।

पीएम मोदी 30 दिसंबर को करेंगे उद्घाटन

इससे पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या आ रहे हैं, जहां वह नवनिर्मित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। वह हवाई अड्डे के पास एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। अयोध्या कमिश्नर गौरव दयाल के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में एयरपोर्ट से रेलवे स्टेशन तक रोड शो निकालेंगे।

ALSO READ:

Ram Mandir: राम जन्मभूमि ट्रस्ट की महत्वपूर्ण बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे लालू यादव समेत ये विपक्षी नेता, देखें लिस्ट 

सुबह-सुबह शोक में फिल्म इंडस्ट्री, दमदार एक्टर का कोरोना से निधन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular