Sunday, May 19, 2024
HomeAasthaAyodhya Ram Navami Live: अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक, जानें पल-पल...

Ayodhya Ram Navami Live: अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक, जानें पल-पल की अपडेट

- Advertisement -

12:20 PM, 17-APR-2024

मुख्यमंत्री योगी ने सूर्य तिलक का वीडियो किया शेयर 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामलला के सूर्य तिलक का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, सत्यसंधान, निर्वानप्रद, सर्वहित, सर्वगुण-ज्ञान-विज्ञानशाली। सघन-तम-घोर-संसार-भर-शर्वरी नाम दिवसेश खर-किरणमाली॥ सूर्यकुल भूषण श्री रामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को अपने सनातन गौरव से आलोकित कर रहा है। जय जय श्री राम!


12:10 PM, 17-APR-2024

रामलला का हुआ सूर्य तिलक

श्री राम का ये राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद ये पहली रामनवमी है। भगवान श्रीराम का सूर्य तिलक हो चुका है। इस खास मौके पर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। भक्त हर्षोल्लाह में दिख रहे हैं।


11:25 AM, 17-APR-2024

सीएम योगी ने गोरखपुर मंदिर में किया कन्या पूजन 

यूपी के सीएम योगी ने रामनवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। सीएम योगी ने ने राम नवमी के अवसर पर गोरखनाथ मंदिर में हवन किया।


10:59 AM, 17-APR-2024

शो लाइट का एंगल भक्ति पथ पर पड़ा

अयोध्या  में श्रृंगार हॉट से नुमानगढ़ी मार्ग पर दुर्घटना हो गया। भक्ति रास्ते पर शो लाइट का एंगल गिर गया। एंगल की चपेट में आने से महिला भक्त घायल हो गई। जल्दी-जल्दी में थाना राम जन्मभूमि प्रभारी ने घायल महिला को श्रीराम अस्पताल पहुंचाया।  महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जर्जर पोल और अस्थाई छाजन को देखते हुए श्रद्धालु थ का श्रृंगार हाट से हनुमानगढ़ी का मार्ग बंद कर दिया गया है।


09:52 AM, 17-APR-2024

दर्शन के लिए आए लाखों भक्त 

रामनवमी के खास मौके पर भक्तों की भारी भीड़ अयोध्या में आई है। यहां लाखों के तदाद में भक्तों को  देखने को मिला।


India News UP (इंडिया न्यूज़),Ayodhya Ram Navami Live: आज पूरे देश में रामनवमी का त्यौहार मनाया जाता है। इस साल 17 अप्रैल को रामनवमी मनाई जाएगी। कई मान्यताएं ऐसी भी हैं, जिसके अनुसार कहा जाता है कि प्रभु श्री राम का जन्म इसी दिन हुआ था। भग्वान श्री राम को विष्णु जी का सात्वां अवतार माने जाते है। अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद ये रामलला की पहली रामनवमी उत्सव है। इस खास उत्सव पर अयोध्या में जोरो शोरों से तैयारिया चल रही है।

जन्मोत्सव पर पीतांबर रंग के वस्त्र धारण करेंगे रामलला

इस मौके पर ड्रेस डिजाइनर मनीष त्रिपाठी ने रामलला को पहनाए जाने वाले पोषाक के बारे में कुछ बाते साझा की है। रामलला की ड्रेस के बारे में जानकारी देते हुए ड्रेस डिज़ाइनर मनीष त्रिपाठी ने कहा कि भगवान अपने जन्मोत्सव पर पीतांबर मतलब पीले रंग के वस्त्र पहनेंगे। आमतौर पर प्रभु को दिन में एक ही ड्रेस पहनाया जाता हैं। लेकिन आज हो सकता है कि रामनवमी के मौके पर वे अपना ड्रेस बदलें। रामलला के लिए खादी और सिल्क को मिला कर पोशाक बनाया गया है।

12 बजे होगा रामलला का सूर्य तिलक

बताया जा रहा है कि रामनवमी के दिन दोपहर 12 बजे रामलला का सूर्य तिलक होगा, इस समय रामलला का अभिजीत उत्सव मनाया जाएगा। वाल्मिकी रामायण के अनुसार रामलला का जन्म त्रेतायुग में इसी समय हुआ था। दर्पण के माध्यम से सूर्य की किरणें रामलला के सिर तक पहुंचती हैं। करीब 4 मिनट तक सूर्य की किरणें रामलला की ललिता की शोभा बढ़ाएंगी।

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव पर जयंत चौधरी का पलटवार, जानिए क्या कहा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular