Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशRamcharitmanas Controversy: 'शूद्र' के बाद 'ब्राह्मण' पर सियासत, सपा दफ्तर के बाहर...

Ramcharitmanas Controversy: ‘शूद्र’ के बाद ‘ब्राह्मण’ पर सियासत, सपा दफ्तर के बाहर पोस्टर वॉर, क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

Ramcharitmanas Controversy: रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान के बाद सियासी पारा चढ़ा हुआ है। जिसके बाद अब पोस्टर वार शुरू हो गया है। जो उनने लखनऊ में बीजेपी पर बयान देते हुए बोला था कि बीजेपी वाले हमे शूद्र मानते हैं। इसी वजह से उनके लखनऊ स्थित पार्टी दफ्तर के बाहर पोस्टर लगे हुए हैं। सपा नेता के उस पोस्टर पर लिखा था, “गर्व से कहो, हम शूद्र हैं।”  तो अब इसके जवाब में सपा दफ्तर के बाहर फिर एक बार पोस्टर लगाया गया, जिसपर लिखा हुआ है, “गर्व से कहो हम ब्राह्मण हैं।”

पोस्टरों में दिखी नाराजगी

बीते कुछ दिनों से रामचरितमानस पर सपा नेताओं के बीच बयानबाजी बढ़ती ही जा रही है। रामचरितमानस पर शुरू हुई सियासी बयानबाजी के बाद पार्टी का एक हिस्सा नाराज बताया जा रहा है। जिसकी झलक पोस्टरों में भी दिखने लगी है पहले महाराष्ट्र के सपा नेता उत्तम प्रकाश सिंह के खिलाफ लखनऊ में पोस्टर लगाए गए थे।

पोस्टर वॉर जारी

सपा नेता के उस पोस्टर पर लिखा था, “गर्व से कहो, हम शूद्र हैं।”  तो अब इसके जवाब में सपा दफ्तर के बाहर फिर एक बार पोस्टर लगाया गया है। जिसपर लिखा हुआ है, “गर्व से कहो हम ब्राह्मण हैं।” ये पोस्टर भी महाराष्ट्र के सपा नेता पंडित अवधेश शुक्ला ने लगवाया है। पोस्टर पर लिखा है, “गर्व से कहो हम ब्राह्मण हैं लेकिन बीजेपी ब्राह्मण विरोधी है। हम रामचरितमानस का विरोध नहीं कर रहे हैं। हम उस चौपाई में कुछ शब्द गलत है उसका विरोध कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: https://indianewsup.com/up-politics-akhilesh-yadav-and-azam-khan-seen-together-in-rampur-reached-moradabad-in-sp-chiefs-carup-politics/

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular