Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडRamnagar: रामनगर में फायर कर्मियों ने मॉक ड्रिल के माध्यम से किया...

Ramnagar: रामनगर में फायर कर्मियों ने मॉक ड्रिल के माध्यम से किया जनता को जागरूक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ramnagar: रामनगर में फायर विभाग के कर्मचारियों ने मॉक ड्रिल के माध्यम से जनता को जागरूक करने के साथ ही सतर्क रहने की अपील की। एफएसओ सुशील कुमार ने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक अग्निशमन एवं आपातकाल सेवा निवेदिता कुकरेती के आदेश पर पूरे उत्तराखंड में विभाग द्वारा स्कूलों एवं पेट्रोल पंप का आयोजन किया जा रहा है।

आग से बचने की घटनाओं को दी गई जानकारी

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के माध्यम से जनता को जागरूक करने के साथ ही आग लगने की घटनाओं से बचने की जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि आज यह कार्यक्रम लखनपुर स्थित पेट्रोल पंप पर किया गया है। जिसके माध्यम से ऊंची मंजिल पर लगी आग के दौरान एक आदमी इस इमारत में बेहोश हो गया है। जिसको कंधे पर लाकर किस तरह बचाने के साथ ही इस इमारत में लगी आग पर काबू पाया गया उन्होंने बताया कि इसके अलावा यह कार्यक्रम स्कूलों में भी किया जा रहा है। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील की है।

Also Read: BREAKING: ‘हनुमान चालीसा’ को लेकर सीएम धामी ने कहां- वे सिर्फ दिखावे के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular